US Boys Killing And Eating Swan: अमेरिका में तीन लड़कों ने एक हंस (Swan) को पकड़कर मार डाला और फिर उसे खा गए. घटना का पता चलने पर स्‍थानीय लोग विरोध प्रदर्शन करने लगे. जिसके बाद पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.


गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार, घटना अमेरिका के सबसे बड़े शहर न्यूयॉर्क की है, जहां एक तालाब किनारे खूबसूरत मादा हंस रहती थी. उसे वहां रहते एक दशक से अधिक समय हो गया था. वह वहां के स्थानीय समुदाय के बीच काफी लोकप्रिय थी, लोगों ने उसका नाम फेय (Faye Swan) रख दिया था. उसने वहां कई प्‍यारे बच्‍चों को जन्‍म दिया था.



न्यूयॉर्क के गांव में शर्मनाक घटना
मैनलियस पुलिस डिपार्टमेंट ने बताया कि मादा हंस और उसके बच्‍चों के गायब होने की सूचना मिलने पर जांच शुरू की गई थी. उनके लापता होने से स्थानीय लोग खासा चिंतित थे, बाद में खोजबीन के दौरान पास के एक स्टोर में हंस के दो बच्‍चे खोज लिए गए. हालांकि, उनकी मां (मादा हंस) अब इस दुनिया में नहीं है. 


हंस के चार बच्चों को भी नहीं बख्‍शा
बताया जा रहा है कि उस हंस को तीन लड़कों ने रात के समय तालाब के पास से तब पकड़ा था जब वो घोंसला बना रही थी. हंस वाला तालाब न्‍यूयॉर्क के सिरैक्यूज में मैनलियस इलाके में है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उन्‍हें मेमोरियल डे परेड के बाद हंस के चार बच्चे, जिन्हें साइग्नेट्स कहा जाता है, के लापता होने की सूचना मिली थी. उन्‍होंने मामले की जांच शुरू कर दी और उन्‍होंने पाया कि हंस को वीकेंड में बेरहमी से मार दिया गया था.


कोई देखे नहीं, इसलिए आधी रात को आए थे
इस मामले में गिरफ्तार किए गए 3 लड़कों में से एक सलीना (Salina) स्टोर का कर्मचारी था और उसने दो अन्य लड़कों के साथ मादा हंस और उसके बच्‍चों को पकड़ने की बात कबूली. पुलिस ने कहा कि दो अन्य लड़कों को सिरैक्यूज में एक निजी आवास से गिरफ्तार किया गया है. उन लड़कों ने यह कबूला है कि वे आधी रात को तालाब के क्षेत्र में घुस गए थे और उन्‍होंने घोंसला बना रही मादा हंस को पकड़ लिया. हंस को लेकर लड़के एक मकान पर लौटे, जहां उन्‍होंने मारे गए हंस को पकाया और फिर उसे खाया.



'शिकार का मजा लेना चाहते थे, इसलिए मारा'
पुलिस अधिकारी हैटर ने बताया, "हंस को धोखे से पकड़ा गया था और मारने के बाद उसे पकाकर खाया गया." हैटर ने कहा, ''यह अपराध लड़कों ने इसलिए नहीं किया कि उनके परिवार के पास भोजन की कमी हो. बल्कि ऐसा इसलिए किया क्योंकि वे शिकार करना चाहते थे, जिसे वे एक बड़ी बत्तख समझ रहे थे."


16 से 18 वर्ष के बीच है लड़कों की उम्र 
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए उन लड़कों की उम्र 16 से 18 वर्ष के बीच है. वो चोरी और आपराधिक गतिविधियों में गिरफ्तार किए जा चुके हैं, बाद में अदालत में उनमें से दो किशोरों को उनके माता-पिता के पास छोड़ दिया गया. वहीं, तीसरा जो कि 18 वर्ष का है, उसे अभियोग का सामना करना होगा. 


यह भी पढ़िए: अंडों को बचाने के लिए मदर बर्ड ने जान जोखिम में डाली, ममता के आगे झुकती नजर आई जेसीबी