America Corona Death: अमेरिका में कोरोना से मौत का आंकड़ा 8 लाख के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने डेल्टा वेरिएंट के बाद अब ओमिक्रोन वेरिएंट के खतरे को लेकर चेतावनी दी है. ऐसे में आने वाले वक्त में कोरोना का कहर और बढ़ते देखे जाने की पूरी आशंका है. 


दरअसल, बीती शाम अमेरिका में कोरोना के मौत के आंकड़े ने 8 लाख के संख्या को पार कर लिया है. डेमोक्रेट्स नैन्सी पेलोसी और चक शूमर, जो प्रतिनिधि सभा और सीनेट का नेतृत्व करते हैं. साथ ही हाउस रिपब्लिकन लीडर केविन मैकार्थी और कांग्रेस के अन्य सदस्यों ने बीती शाम कैपिटल बिल्डिंग की सीढ़ियों पर मौन धारण करते हुए कोरोना से मरने वाले सभी लोगों को याद कर उन्हें श्रद्धांजिल दी. 


श्रद्धांजलि अर्पित करते कहा ये..


वहीं इस दौरान उन्होंने कहा, "आज हम उन सभी 8 लाख लोगों को याद करते हैं जो कोरोना की इस लड़ाई में यहां तक नहीं पहुंच सके. किसी ने अपने दादा-दादी, मां-बाप, भाई-बहन, दोस्त और किसी रिश्तेदार को इस जंग में खो दिया है. हम सभी अपनी जिंदगी से जुड़ें किसी ना किसी एसे शख्स को जानते हैं जो कोरोना की लड़ाई में हार गया." 


एक साल में इतनी मौतें


बता दें, कोरोना वैक्सीन के लगातार चले अभियान के बावजूद साल 2021 में करीब 4 लाख 50 हजार लोगों ने कोरोना महामारी के चलते अपनी जान गंवाई है. 


53.3 लोगों की दुनियाभर में मौत


वहीं, दुनियाभर में फैले इस कोरोना वायरस ने अब तक 27 करोड़ लोगों कोअपने चपेट में लिया है. वहीं, 53.3 लाख लोग इस बीमारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं. 


यह भी पढ़ें.


BJP CM Ayodhya Visit: जेपी नड्डा समेत बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री आज जाएंगे अयोध्या, राम जन्मभूमि पहुंच कर करेंगे पूजा