America News: अमेरिका के शहर न्यूयॉर्क में एक मेट्रो ट्रेन में सफर करते यात्रियों में विवाद हो गया. तीन यात्रियों ने एक शख्‍स को पकड़ लिया और उसका एक युवक ने गला दबा दिया. करीब 15 मिनट तक उसे नहीं छोड़ा. इस तरह गला दबने पर शख्‍स की जान चली गई. यह घटना कैमरे में रिकॉर्ड हो गई. अब इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है.


न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मृतक की उम्र लगभग 30 वर्ष थी. वहीं, चोकहोल्ड मूव से उसकी जान लेने वाले युवक की उम्र 24 साल बताई जा रही है. हालांकि अभी उसकी पहचान जारी नहीं की गई है. पुलिस का कहना है कि घटना 2 मई की है, जब लोग न्यूयॉर्क में मेट्रो में सफर कर रहे थे. उस दौरान एक 30 वर्षीय शख्‍स शोर मचाते हुए मेट्रो में चढ़ा. उसके साथ सफर करते दूसरे लोगों ने उसे रोका. उनमें से एक ने उसे बुरी तरह पकड़ लिया, वह तड़पने लगा लेकिन उसे नहीं छोड़ा. 




इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर देखा जा सकता है. इसे एक पत्रकार जुआन अल्बर्टो (Juan Alberto Vazques) ने अपने फोन से रिकॉर्ड किया और अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किया. अल्बर्टो के मुताबिक, "हाथापाई में जिस शख्स की मौत हुई है, वो मेट्रो में चढ़कर चिल्ला रहा था, कि वह भूखा-प्यासा रहेगा. उसे किसी चीज़ की परवाह नहीं है, उसे जेल जाने का भी डर नहीं है..न ही उसे इसका डर है कि उसे उम्रकैद की सजा मिले." उसने कहा, 'मैं मर भी जाऊं तो भी कोई फर्क नहीं पड़ता'.



शख्‍स के चिल्लाने से अन्य यात्री डर गए, तभी पीछे से एक यात्री आया और उसने शख्‍स का गला दबा दिया. उसे मेट्रो में ही पटक लिया और लगभग 15 मिनट तक नहीं छोड़ा. उस दौरान मेट्रो ब्रॉडवे-लाफायेट स्टेशन पर रुकी और दरवाजे खुल गए. बहुत से यात्री उतरे और चढ़े, लेकिन वो तीन लोग नहीं उतरे, जिन्‍होंने शख्‍स को पकड़ा हुआ था. 


न्यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट ने कहा कि मेट्रो रेल में उन यात्रियों की हाथापाई की सूचना उन्‍हें दोपहर 2:25 बजे मिली. अधिकारी जब वहां पहुंचे तो शख्‍स मेट्रो में फर्श पर बेहोश पड़ा था. पुलिस ने कहा कि उस शख्‍स की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. 


यह भी पढ़ें: दुनिया के सबसे ताकतवर देश में थम नहीं रहीं गोलीबारी की घटनाएं, अब घर के अंदर ही कर दी गई 5 लोगों की गोली मारकर हत्या