Amazon On Face Masks: दुनियाभर में कोरोना महामारी से दहशत का माहौल बरकरार है. इस बीच दुनिया की अग्रणी ई कॉमर्स कंपनी अमेजन डॉटकॉम इंक. (Amazon.com Inc) ने अपने कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है. अमेजन कंपनी ने कोविड-19 वैक्सीन (Covid-19 Vaccine) की दोनों खुराक ले चुके स्टाफ को शुक्रवार से बगैर फेस मास्क (Face Masks) के काम करने की अनुमति दे दी है. इसके साथ ही कंपनी ने अपने निर्देश में ये भी कहा है कि कर्मचारी अगर पेड कोविड-19 अवकाश (COVID-19 Paid Leave) चाहते हैं तो उन्हें 18 मार्च तक दोनों टीका लगाने का प्रमाण पत्र देना होगा.


अमेजन कर्मचारी बिना फेस मास्क के कर सकेंगे काम


अमेजन ने अमेरिका में अपने गोदामों और लॉजिस्टिक (Warehouses and Logistics) कार्यों से जुड़े कर्मचारियों के लिए ये निर्देश जारी किए हैं. बताया जा रहा है कि कंपनी ने अमेरिका में कोरोना के घटते मामलों और लोगों को टीकाकरण के प्रति बढ़ते रुझानों को देखकर ये फैसला लिया है. इसके साथ ही कंपनी ने इसे लेकर मेडिकल एक्सपर्ट और सरकारी स्वास्थ्य अधिकारियों की राय पर अमल भी किया. जिसके बाद कंपनी का ऐसा लगा है कि लोग अब सामान्य कामकाज की तरफ बढ़ रहे हैं. कंपनी ने इसे कोरोना को लेकर अच्छा संकेत मानते हुए लोगों को बिना मास्क के काम करने की इजाजत दी.


कई देशों में अभी भी जारी है महामारी का प्रकोप


दुनिया कई देशों में अभी भी कोरोना महामारी का प्रकोप काफी अधिक है. कई देशों में प्रतिबंधों में छूट दी जा रही है और लोग अब सामान्य तरीके से काम कर रहे हैं. हालांकि कोरोना काल में जब प्रकोप चरम पर था तो अमेजन के कोविड सुरक्षा प्रोटकॉल की काफी आलोचना हुई थी. अमेजन के ही कुछ कर्मचारियों ने आरोप लगाया था कि कंपनी उनकी सुरक्षा पर फोकस नहीं कर रही है. बता दें कि अमेजन अमेरिका में सबसे अधिक रोजगार देने वाली वॉलमार्ट के बाद दूसरी बड़ी प्राइवेट कंपनी है. 


ये भी पढ़ें:


US Inflation: अमेरिका में लोगों पर महंगाई की मार, पिछले 40 साल का टूटा रिकॉर्ड


Zika Virus Study: जीका वायरस को लेकर ICMR और NIV की स्टडी आई सामने, जानें कैसे कंट्रोल किया जा सकता है यह वायरस