Aliens stealing energy : इंसान अभी तारों से ऊर्जा दोहन करने के लिए रिसर्च कर रहा है, जिसमें अभी सफलता भी नहीं मिली, लेकिन गैलेक्सी में एलियनों 7 तारों पर कब्जा कर लिया, वे उन तारों से ऊर्जा खींच रहे हैं, ये सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा, लेकिन वैज्ञानिकों ने ऐसा दावा किया है. वैज्ञानिकों ने गैलेक्सी में एक विशाल पावर प्लांट जैसी संरचना खोजने का दावा किया है. उनका मानना है कि ये दूसरी दुनिया कोई एडवांस सभ्यता है, जो गैलेक्सी के तारों से ऊर्जा खींच रही है. खगोलविदों ने ऐसे 7 तारों की भी पहचान की है. 


एलियन से घिरे हैं तारे, चुराकर ले जा रहे ऊर्जा
रॉयल एस्ट्रोनॉमिकल सोसायटी की मासिक पत्रिका में प्रकाशित अध्ययन में शोधकर्ताओं ने बताया कि खगोलविदों ने ऐसे 7 तारों को पहचान की है, जिनमें रहस्यमयी ऊर्जा की जानकारी मिली है. ये तारे आकार में हमारे सूर्य के 60 प्रतिशत से 8 प्रतिशत के बीच हैं. इनसे बाहर जाने वाले तापमान में वृद्धि ये संकेत देती है कि इनकी ऊर्जा का दोहन किया जा रहा है. वैज्ञानिकों ने मिल्की वे आकाशगंगा में लंबे समय से बने एलियन पावर प्लांट खोज निकालने का भी दावा किया है. उनका मानना है कि ये आकाशगंगा से ऊर्जा खींचकर ले जा रहे हैं. शोधकर्ताओं ने न्यूरल नेटवर्क एल्गोरिदम से आकाश गंगा के लाखों तारों का सर्वे किया तो पता चला कि 60 तारे ऐसे मिले हैं, जो किसी बड़े एलियन पावर प्लांट से घिरे हुए दिखाई दे रहे हैं. खगोलविदों का कहना है कि ये इस बात का सबूत हो सकता है कि एलियन पावर प्लांट का इस्तेमाल कर तारों से ऊर्जा ले जा रहे हैं.


धूल के छल्ले भी हो सकते हैं
रिपोर्ट में कहा गया कि 50 लाख तारों से आने वाले डेटा को मिलाकर एक सूची बनाई. उन्हें आंशिक रूप से एक विशाल एलियन संरचना नजर आई, जो अत्यधिक इंफ्रारेड विकिरण को उत्सर्जित कर सकते हैं. वैज्ञानिकों ने आशंका भी जाहिर की है कि ऐसी ऊर्जा ब्रह्मांड में प्राकृतिक वस्तुओं जैसे धूल के छल्ले और नेबुला द्वारा भी उत्सर्जित की जा सकती है.


 


ये भी पढ़ें : Pakistan Moon Mission: पाकिस्तान के चंद्र मिशन की पहली तस्वीर की लोग जमकर उड़ा रहे मजाक, बोले- सैमसंग का फोन ले जाते