Alabama Tornado: अमेरिका इन दिनों मौसम की वजह से तबाही झेल रहा है. पहले पूरे अमेरिका में बॉब तूफान आने के बाद अब यहां टॉरनेडो तबाही मचा रहे हैं. अलबामा राज्य सहित सेल्मा में खराब मौसम और टॉरनेडो ने जानमाल के साथ में प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाया है. यहां एक साथ में कई टॉरनेडो आए, जिससे कई लोगों की जानें गई हैं. एबीसी न्यूज के अनुसार, मॉन्टगोमरी के बाहर ऑटुगा काउंटी में खराब मौसम की वजह से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई. 


टॉरनेडो से सेल्मा शहर में भारी नुकसान
सेल्मा के मेयर के ऑफिस के मुताबिक, टॉरनेडो ने सेल्मा शहर को काफी नुकसान पहुंचाया है. अमेरिका के राष्ट्रीय मौसम सेवा के अनुसार, गुरुवार दोपहर 12:20 बजे सेल्मा में एक बड़ा बवंडर आया. मेयर ऑफिस के अनुसार, सेल्मा की ज्यादातर सड़कें बिजली की लाइनों और पेड़ों के गिरने के कारण बंद हैं. लोग अपने घरों में कैद हैं. मेयर ने आगे बताया है कि सेल्मा के सभी स्कूलों में छात्रों सुरक्षित हैं. 


अलबामा राज्य में 23 टॉरनेडो दर्ज 
पूरे अलबामा राज्य में कुल 23 टॉरनेडो दर्ज किए गए, इस क्षेत्र में और टॉरनेडो आने की उम्मीद है. वहीं, अलबामा सरकार के इवे ने छह काउंटियों के लिए इमरजेंसी जारी की है, जिसमें डलास काउंटी सहित, सेल्मा, और ऑटोगा काउंटी शामिल हैं. बता दें कि सेल्मा, नागरिक अधिकारों के आंदोलन का एक प्रसिद्ध केंद्र है, जो अलबामा के सेंटर में स्थित है. इसकी आबादी लगभग 17,000 है.


पिछले साल दिसंबर को अमेरिका के दक्षिण में आए भीषण तूफान की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई थी. अलबामा में मोंटगोमरी काउंटी क्षेत्र में आए तूफान से दो लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे. मॉन्टगोमरी के मेयर स्टीवन रीड ने ट्वीट करके बताया था कि हमारी प्रार्थना हमारे मॉन्टगोमरी काउंटी के पड़ोसियों के साथ है, जो बवंडर से प्रभावित हुए हैं.


यह भी पढ़ें: Russia Ukraine War: कमांडर बदलने के बाद रूस का नया दांव, काला सागर पर नौसेना की गतिविधियां तेज