Pakistan: पाकिस्तान के केंद्रीय मंत्री अहसान इकबाल चौधरी ने रविवार को कहा कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की सोशल मीडिया टीम देश में सूडान जैसे हालात बनाना चाहती है. इसके लिए इमरान खान लगातार दिशानिर्देश दे रहे हैं. उन्होंने देश के बिगड़ते हालात के लिए पीटीआई को जिम्मेदार बताया.


रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पीटीआई की सोशल मीडिया टीम अपने मनगढ़ंत अभियानों के जरिए देश को सूडान में बदलना चाहती है. उन्होंने आगे पार्टी को अपने राज्य विरोधी कथन और गतिविधियों पर शर्म आनी चाहिए. अल-कादिर ट्रस्ट मामले का जिक्र करते हुए, मंत्री ने कहा कि ब्रिटेन से आया पैसा सुप्रीम कोर्ट के खाते में स्थानांतरित कर दिया गया था, जिस वजह से पीटीआई नेता को तत्काल राहत मिल गई. 


इमरान खान ने 60 अरब रुपये का गबन किया 


गौरतलब है कि दो सदस्यीय विशेष खंडपीठ ने अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में पूर्व प्रधान मंत्री को दो सप्ताह की जमानत दे दी. बाद में, अदालत ने अधिकारियों को 17 मई तक किसी भी नए मामले में उन्हें गिरफ्तार करने से रोक दिया.  इमरान खान को 9 मई को भ्रष्टाचार के मामले में हिरासत में लिया गया था, जिसके कारण देश भर में विरोध प्रदर्शन हुए थे. 


इकबाल ने आरोप लगाया कि पीटीआई के अध्यक्ष ने 60 अरब रुपये का गबन किया था, जिसका पर्दाफाश हो गया. इसलिए अब उनकी पार्टी की सोशल मीडिया टीम मनगढंत बातें बना देश का माहौल ख़राब करना चाहती है. उन्होंने आगे कहा कि अपदस्थ प्रधानमंत्री ने देश में अराजकता की नींव रखी.  इमरान खान को अपने समर्थकों से बताना चाहिए कि उनकी सरकार ने अब तक देश में क्या विकास कार्य किए हैं. 


मौजूदा स्थिति के लिए जताया अफ़सोस 


इकबाल ने पाकिस्तान की मौजूदा स्थिति पर अफ़सोस जताते हुए कहा कि इमरान खान ने देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट करने का काम किया है. पीटीआई प्रमुख ने हर संस्थान को बर्बाद कर दिया. उन्होंने उदहारण देते हुए कहा कि हाइब्रिड युद्ध के दौरान कोई गोली नहीं चलाई जाती है और इसका लक्ष्य संस्थानों को विभाजित करना होता है. यही काम इमरान खान ने किया है. 


ये भी पढ़ें: Pakistan: PTI को बैन करना ही एकमात्र समाधान, गृह मंत्री सनाउल्लाह ने साधा इमरान खान पर निशाना