Kabul Attack: काबुल शहर में बड़ा धमाका हुआ है. काबुल एयरपोर्ट के करीब खाजेह बागरा के रिहाइशी इलाके में एक घर पर रॉकेट दागा गया है. जिस घर पर ये रॉकेट गिरा उस घर में एक बच्चे की मौत हो गई है. तीन के घायल होने की खबर है. अफगान मीडिया के मुताबिक, घर पर रॉकेट गिरा. घटना के बाद इलाके में अफरातफरी का माहौल है. लोग इधर उधर भाग रहे हैं. स्थानीय पत्रकार के मुताबिक, दूर तक इसकी आवाज सुनाई दी है. अभी तक किसी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है. इससे पहले 26 अगस्त को काबुल एयरपोर्ट के बाद दो सिलसिलेवार धमाके हुए थे जिसमें 170 लोगों की मौत हो गई थी. 


अमेरिका ने पहले ही किया था अलर्ट


बता दें कि ये रॉकेट हमला ऐसे समय में हुआ जब अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चेतावनी दी थी कि अगले 24 से 36 घंटे में काबुल एयरपोर्ट को आतंकी एक बार फिर निशाना बना सकते हैं. इस चेतावनी के बाद ही अब फिर से धमाका हुआ है.


26 अगस्त के हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट खोरासान ने ली थी


26 अगस्त को काबुल ब्लास्ट की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट खोरासान ने ली थी. इसके बाद अमेरिका ने अफगानिस्तान में आईएसआईएस के ठिकानों पर ड्रोन से हमले किए. इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था कि हम हमला करने वाले आतंकियों को बख्शा नहीं जाएगा.


अफगानिस्तान से वापस लौटी ब्रिटिश सेना, बोरिस जॉनसन ने कहा- अपने सैनिकों की बहादुरी पर हमें गर्व


अमेरिका ने काबुल एयरपोर्ट के तीन फाटकों का नियंत्रण तालिबान को सौंपा, अब सिर्फ एक छोटे से हिस्से पर है कब्जा