Kabul Bomb Blast: अफगानिस्तान के काबुल में स्थित विदेश मंत्रालय के गेट के पास बम धमाका हुआ है. ये बम धमाका दोपहर में हुआ था. अफगानिस्तान के टुलो न्यूज़ के मुताबिक, धमाके में 20 लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य जख्मी हैं. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


स्थानीय लोगों के मुताबिक, धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनाई दी. काबुल सुरक्षा एजेंसी के प्रवक्ता खालिद जादरान ने ट्वीट कर धमाके की पुष्टि की है. 


सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही तस्वीरों में सड़क पर पीड़ितों के शव दिखाई दे रहे हैं. फिलहाल अभी हमले को लेकर किसी भी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है. खालिद जादरान ने कहा कि सुरक्षा बल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.


काबुल में विदेश मंत्रालय के पास विस्फोट के पीड़ितों को इमेरजेंसी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. बम विस्फोट में घायल हुए लोगों के रिश्तेदार हॉस्पिटल के बाहर वेट कर रहे हैं. लोग अपने रिश्तेदारों की तलाश कर रहे हैं, जिन्हें विस्फोट में नुकसान हुआ है.


आर्मी एयरपोर्ट के पास धमाका
इसी महीने अफगानिस्तान के काबुल एयरपोर्ट पर बम ब्लास्ट हुआ था. एयरपोर्ट पर हुए बम धमाके में करीब 10 लोगो की मौत हो गई थी, जबकि 8 लोग घायल हो गए थे. तालिबान के आंतरिक मंत्रालय के प्रवाक्ता ने जानकारी भी दी थी कि अब्दुल नफी तक्कुर ने कहा था कि विस्फोट में आर्मी एयरपोर्ट मुख्य द्वार के पास धमाका हुआ था. 


लगातार हो रहे हैं हमले
अफगानिस्तान में पिछले कुछ महीनों में बम धमाके जैसी घटनाओं में लगातार बढोतरी देखने को मिली है. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) में चीनी मालिक के होटल को निशाना बनाया गया था. तालिबान ने अफगानिस्तान पर साल 2021 अगस्त में कब्जा किया था. इस्लामिक स्टेट (Islamic State) की अफगान शाखा से जुड़े समूहों ने जातीय हजारा, अफगान शिया, सूफियों और अन्य को निशाना बनाकर बमबारी की थी जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए थे और घायल हो गये थे. अफगानिस्तान के पूर्वी नांगरहार प्रांत की राजधानी जलालाबाद बल्ख में करेंसी एक्सचेंज मार्केट में पिछले साल 6 दिसंबर को जोरदार विस्फोट हुआ था. 


ये भी पढ़ें:Toronto Teen Girl Killing: आठ किशोर लड़कियों ने घेरकर बेरहमी से चाकूओं से की युवक की हत्या, वजह जानकर हैरान रह जाएंगे