Afghanistan News: अफगानिस्तान में एक सड़क हादसे में तालिबान के 5 सदस्यों के मारे जाने की खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार को परवान प्रांत में एक गाड़ी के पलट जाने से तालिबान के कम से कम 5 सदस्यों की मौत हो गई जबकि 4 लोग जख्मी हो गए. सभी मृतक इस्लामिक अमीरात बल के सदस्य बताए जा रहे हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


सड़क हादसे में तालिबान के 5 सदस्यों की मौत


परवान प्रांत सुरक्षा विभाग के प्रमुख अवल गुल हकपरस्त ने ट्वीट किया, "रविवार को परवन प्रांत में उनके वाहन के पलट जाने से इस्लामिक अमीरात बल के 5 सदस्य मारे गए और 4 घायल हो गए." परवान के पुलिस प्रमुख हकपरस्त ने बताया कि ये दुर्घटना बगराम के दो लेन में हुई है और पीड़ित इस्लामिक अमीरात के जवान थे. हादसे के बाद सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.


ये भी पढ़ें: Russia: हायपरसॉनिक मिसाइल तकनीक में रूस दुनिया में सबसे आगे, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने किया दावा


अफगानिस्तान में सुरक्षा स्थिति खराब


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा इस्लामिक अमीरात की स्थापना के बाद से अफगानिस्तान में सुरक्षा की स्थिति खराब हो गई है. एक रिपोर्ट के मुताबिक 13 नवंबर के बाद से देश में सात बड़ी सुरक्षा घटनाएं हुईं, जिसमें 630 लोगों की मौत और जख्मी होने के मामले सामने आए हैं. बताया जा रहा है कि अगस्त के मध्य में तालिबान के कब्जे के बाद से इस्लामिक स्टेट (आईएस) से जुड़े आतंकवादियों ने काबुल और कई दूसरी जगहों पर कई बम विस्फोट किए हैं जिसमें कई लोगों की जान गई है.


ये भी पढ़ें:


Omicron Variant: ओमिक्रोन टेस्टिंग के लिए कोरियाई वैज्ञानिकों ने बनाई नई तकनीक, इस टेस्ट से 20 मिनट में आएगा रिजल्ट