Canadian Pregnant Woman: ज्यादातर लोगों की धारणा होती है कि विदेश में रहने वाले रिश्तेदार बहुत अमीर होते होंगे. खासकर भारतीय लोग सोचते हैं कि उनके परिवार का कोई सदस्य या रिश्तेदार जो विदेश में सेटल है या नौकरी कर रहा है तो वो अमीर होगा ही. हालांकि, हर बार ये सोच सच साबित नहीं होती है. जरूरी नहीं कि विदेश में रहने वाला शख्स अमीर ही हो, क्या पता वो वहां भी अपना संघर्ष कर रहा हो.


हाल ही में कनाडा में रहने वाली एक गर्भवती महिला ने सोशल साइट रेडिट पर अपनी आपबीती साझा की और बताया कि कैसे उसके ससुराल वाले उससे आईफोन की डिमांड कर रहे हैं. वैसे ये महिला मूल रूप से कनाडा की रहने वाली है और उसने एक भारतीय शख्स से शादी की है. कुछ ही हफ्तों में वह अपने पहले बच्चे को जन्म देने वाली है लेकिन इन लोगों की आर्थिक हालत ठीक नहीं है, खासकर तब जब आने वाले बच्चे की जिम्मेदारियां भी इन लोगों पर होंगी. इन्ही चीजों को लेकर महिला ने रेडिट पर कैप्शन दिया कि हम एक बच्चे के जन्म देने वाले हैं और ससुरालवाले आईफोन मांग रहे...


क्या कहा महिला ने?


महिला ने अपनी पोस्ट में लिखा कि मुझे समझने में मदद करें. मैं कनाडाई मूल की हूं और मेरे पति भारतीय मूल के. हम कनाडा में रहते हैं और पति के घरवाले भारत में हैं. अगले कुछ हफ्तों में हम अपने पहले बच्चे का स्वागत करेंगे. मेरे ससुराल वाले सोचते हैं कि हम कनाडा में रहते हैं और हम अमीर होंगे लेकिन ऐसा नहीं है. हम उतने अमीर नहीं हैं और तो और हमारे आने वाले बच्चे के लिए उतने पैसे नहीं बचे हैं. आज मेरे पति के घरवालों ने गिफ्ट में 2 आईफोन देने के लिए कहा. ऐसा सुनने के बाद मैं चौंक गई, तो वहीं मेरे पति ऐसा करना चाहते हैं.



महिला ने रेडिट यूजर्स से पूछते हुए कहा कि मैं ये समझने की कोशिश कर रही हूं कि क्या बच्चे के जन्म से ठीक पहले एक बड़ा सा गिफ्ट मांगना सामान्य बात है. मैं कल्चर और पेरेंट्स के लिए ड्यूटीज को लेकर सेंसटिव होना चाहती हूं. इसके बाद रेडिट पर यूजर्स ने कई सारी टिप्पणियां कीं और अपनी अपनी सलाह दी. तो वहीं कुछ लोगों ने लड़की के ससुरालवालों की आलोचना भी की.


ये भी पढ़ें: शादी से पहले शीरीरिक संबंध पर इस देश ने लगाई रोक, कानून पास कर लिव-इन रिलेशन को बनाया अपराध