Needle Attacks In France: फ्रांसीसी अभियोजकों ने दक्षिणी फ्रांस (France) में एक 20 वर्षीय व्यक्ति पर सुई के हमलों (Needle Attacks) की एक नई घटना के संबंध में आरोप लगाया है.  इस शख्स को रविवार को गिरफ्तार किया गया. शुक्रवार शाम को टौलॉन (Toulon) के एक रिवेरा समुद्री तट पर एक टेलीविज़न संगीत कार्यक्रम के फिल्मांकन के दौरान लगभग 20 लोगों ने सुई से घायल होने की सूचना दी थी. इस घटना के बाद एक महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.


टौलॉन में अभियोजकों ने कहा कि संदिग्ध की पहचान दो महिलाओं ने की,  जिन्होंने कहा कि उसने उन पर हमला करने का प्रयास किया. इसके बाद संदिग्ध पर गंभीर और पूर्व नियोजित सशस्त्र हिंसा का आरोप लगाया गया.


संदिग्ध कर रहा आरोपों से इनकार
टौलॉन अभियोजक सैमुअल फिनियल्ज़ ने कहा, "जांच के मौजूदा चरण में, संदिग्ध पूरी तरह से आरोपों से इनकार रहा है, लेकिन गवाह के बयानों को देखते हुए, अभियोजक कार्यालय का मानना ​​है कि मामला खोलने और उसे एक न्यायाधीश (आरोप लगाने के लिए) के सामने पेश करने के लिए पर्याप्त सबूत हैं." टौलॉन में हमले TF1 चैनल के लिए "द सॉन्ग ऑफ द ईयर" शो की लाइव रिकॉर्डिंग के दौरान हुए, जिसे शनिवार रात प्रसारित किया गया था.


2022 में अब तक 100 ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं
वर्ष की शुरुआत के बाद से, नाइट क्लबों और त्योहारों में युवाओं को सुई से चोट लगने की कम से कम 100 घटनाएं सामने आई हैं. वीकेंड में दो संगीत समारोहों में नए हमलों की सूचना मिली. पूर्वी फ्रांस के बेलफ़ोर्ट में एक उत्सव में 17-18 वर्ष की आयु के किशोरों की छह शिकायतें दर की गई जिनका कहना था कि उन्हें हाथों या बाहों में अचानक तेज दर्द का अनुभव हुआ.


वहीं दक्षिण-पश्चिम फ्रांस के विक-फ़ेज़ेन्सैक में एक उत्सव में 7 लोगों के सुई के घायल होने की सूचना मिली. यहां पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया. स्थानीय अभियोजक जैक्स-एडौर्ड एंड्रॉल्ट ने जानकारी दी.


हमलों की शिकार अधिकांश युवा महिलाएं
इन हमलों की शिकार अधिकांश युवा महिलाएं हैं. वे अक्सर समान लक्षणों की अचानक शुरुआत के बारे में बाताती हैं जैसे कि मतली, चक्कर आना और तेज दर्द - और बाद में उन्हें अपनी त्वचा पर एक सुई चुभन का पता चलता है.


देश के विभिन्न शहरों में दर्ज किए गए मामले
सूई हमलों के मामले देश के विभिन्न शहरों में दर्ज किए गए हैं. अधिकारियों ने सभी पीड़ितों को ब्लड टेस्ट कराने की सलाह दी है और कुछ को एचआईवी (HIV) और हेपेटाइटिस (Hepatitis) के लिए निवारक उपचार (Preventative Treatment ) दिया गया है. ऐसा प्रतीत नहीं होता है कि पीड़ितों को जहरीले पदार्थ या ड्रग्स का इंजेक्शन लगाया गया है.


पुलिस (Police ) को आमतौर पर अपराधियों की पहचान करने या यह निर्धारित करने के लिए संघर्ष पड़ता है कि वास्तव में क्या उपयोग किया जा रहा है, एक सिरिंज (Syringe ) या एक साधारण पिन.


यह भी पढ़ें:


Bangladesh Container Depot Fire:कंटेनर डिपो में लगी आग से अब तक जूझ रहा है Bangladesh, 40 से अधिक लोगों की गई जान


Explained: पैगंबर मोहम्मद पर BJP नेताओं की टिप्पणियों का किन-किन देशों ने किया विरोध? जानें MEA ने क्या कहा