अक्सर हम फिल्मों में सुपरमैन और बैटमैन को लोगों की जान बचाते देखते हैं. लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जो सचमुच चौंकाने वाला है. दरअसल, वियतनाम के हनोई में एक डिलीवरी बॉय ने 12वीं मंजिल से गिरने वाली एक 2 साल की बच्ची की जान बचा ली. न्गुयेन नागॉस नाम के इस शख्स का वीडियो अब सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है.


31 वर्षीय न्गुयेन नागॉस रविवार की शाम लगभग 5 बजे अपनी कार में कस्टमर का सामान देने के लिए इंतजार कर रहे थे. इसी समय उन्हें एक बच्ची की रोती हुई आवाज सुनाई दी. न्गुयेन नागॉस ने बताया कि उन्होंने जब ऊपर देखा तो 12वीं मंजिल की बालकनी में बच्ची लटकी हुई थी और गिरने ही वाली थी. उन्होंने बताया कि वे जल्द ही कार से बाहर निकले और पास की एक इमारत पर चढ़ गए ताकि बच्ची को लपका जा सके.


न्गुयेन नागॉस ने समझदारी से बचाई जान 


देखते ही देखते बच्ची बालकनी से फिसल गई. वहीं न्गुयेन नागॉस ने अपनी समझदारी से बच्ची को लपककर कैच कर लिया. न्गुयेन नागॉस की इस समझदारी से बच्ची की जान बच गई. इस घटना के बारे में बात करते हुए न्गुयेन नागॉस ने कहा, "मुझे लग रहा था कि मैं शायद उसको बचा ना पाऊं लेकिन सौभाग्य से बच्ची मेरे हाथ में गिरी. वह जब मेरे हाथों में गिरी तो उसके मुंह से खून निकल रहा था. मैं काफी डर गया था."





बच्ची को पहुंचाया गया अस्पताल


बता दें कि बच्ची को इसके बाद पास के ही एक अस्पताल में शिफ्ट किया गया. अस्पताल में उसका इलाज जारी है. वहीं, लोग न्गुयेन नागॉस के इस कारनामे से बेहद खुश हैं. लोग न्गुयेन नागॉस को सुपरमैन और बैटमैन भी कह रहे हैं. डॉक्टरों का मानना है कि बच्ची जल्द ठीक होकर अपने घर जा सकेगी.


ये भी पढ़ें


RSS से जुड़े हर सवाल का जवाब कैसे खोज पाए विजय त्रिवेदी?


पीएम मोदी ने कोवैक्सीन ही क्यों लगवाई, कोविशील्ड क्यों नहीं? | Uncut