नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने करीब 180 देशों में अपना कहर बरपाया हुआ है. कोराना से जुड़ी हर रोज़ आज रही नैगेटिव खबरों ने लोगों के दिल और दिमाग में खौफ़ पैदा कर दिया है. साथ ही लोग मानसिक तनाव में भी हैं. आज हम कोरोना से जुड़ी नैगेटिव खबरों के बीच कुछ अच्छी खबरों से भी आपको रूबरू कराएंगे. दुनियाभर में कोरोना के अब तक करीब 2 लाख 46 हजार 881 मामले सामने आए है और 11 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. 88 हजार 510 लोग ठीक भी हुए हैं.


कोरोना से जुड़ी 4 खबरें जो आपको सुकून देंगी

1- 103 साल की बुजुर्ग ने दी कोरोना को मात

ईरान में COVID-19 से पीड़ित एक 103 साल की बुजुर्ग महिला ने कोरोना को मात दे दी है. खवर अहमदी नाम की महिला में पिछले दिनों कोरोना के लक्षण देखे गए थे. इस बुजुर्ग महिला ने कोरोना से ना घबराते हुए इसके इलाज में डॉक्टरों को पूरा सहयोग दिया. जिसके बाद आज 103 साल की महिला कोरोना के जाल से मुक्त हो गईं. उन्होंने अस्पताल से छुट्टी लेने के बाद पूरे परिवार के साथ वक्त बिताया. ठीक हो चुकीं बुजुर्ग महिला की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें लिखा है-"थैंक गॉड, मैंने कोरोना को मात दे दी."



2- इटली में घरों की बालकनी से लोगों ने गाये गाने

मौत के मामले में इटली चीन से भी आगे निकल गया है. यहां लोगों ने खुद को घरों में आइसोलेट कर लिया है. कुछ लोग इस वक्त को खुबसूरत तरीके से बिताते दिखे. ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें लोग अपने घरों की बालकनी से बाहर निकलकर गाने गाते हुए एक दूसरे का मनोरंजन कर रहे हैं.




3- अमेरिका ने शुरू किया कोरोना का टीका परिक्षण

अमेरिका में साइंटिस्टस ने पहला टीका परिक्षण NIAID (National Institute of Allergy and Infectious Diseases) में शुरू किया. इस टीका परिक्षण का नाम mRNA-1273 बताया जा रहा है. ये ट्राइल 18 से 55 साल के लोगों पर किया जाएगा और इसमे दो शौट्स दिए जाएंगे, जो कोरोना से जुड़ी सेफ्टी को मेज़र करने में मददगार साबित होगा.


4- चीन ने बंद किया अपना आखरी कोरोना वायरस हॉस्पिटल

चीन ने अपने 16वें और आखरी कोरोना वायरस से जुड़े अस्पताल को बंद कर दिया है. चीन में कोरोना के मरीज़ों की संख्या में गिरावट को देखते हुए ये फैसला लिया गया है. चीन अब धीरे-धीरे अपने ट्रैक पर लौटता दिख रहा है. कोरोना से पीड़ित लोग वहां ठीक हो रहे है. कल चीन में कोरोना वायरस से संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया.




यह भी पढ़ें-

तेजी से फैल रहा है कोरोना वायरस: देश में 236 हुई संक्रमित मरीजों की संख्या, 20 राज्यों तक फैली महामारी

कनिका कपूर के खिलाफ FIR से खुलासा, 14 मार्च को ही पता चल गया था कि सिंगर कोरोना संक्रमित है