Indian Student Shot Dead In Canada: कनाडा में एक भारतीय छात्र की उसकी कार के अंदर गोली मारकर हत्‍या करने का मामला सामने आया है. च‍िराग अंत‍िल (24) मूल रूप से  हर‍ियाणा के रहने वाले थे. मृतक युवक ने हाल ही में यूनिवर्सिटी कनाडा वेस्ट से अपनी एमबीए की पढ़ाई पूरी करने के बाद वर्क परम‍िट हास‍िल क‍िया था. घटना 12 अप्रैल रात्रि 11 बजे के आसपास की बताई गई है. 


मीड‍िया र‍िपोर्ट्स के मुताब‍िक, स्थानीय पुलिस का कहना है क‍ि भारतीय छात्र की कनाडा के दक्षिण वैंकूवर में एक कार के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई ज‍िसकी सूचना उसके पड़ोस‍ियों की तरफ से दी गई. पुल‍िस को द‍िए बयान में पड़ोस‍ियों ने बताया क‍ि उन्‍होंने घर के बाहर अचानक गोलियां चलने की तेज आवाजें सुनाई दीं. इसके बाद जब बाहर न‍िकलकर देखा तो च‍िराग को गाड़ी के अंदर मृत पाया.  


अज्ञात हमलावरों की तलाश में जुटी पुल‍िस   


वैंकूवर पुलिस का कहना है क‍ि पड़ोस‍ियों ने गोली की आवाज सुनने के बाद घटना वाली रात को करीब 11बजे पुल‍िस को कॉल क‍िया और इस बाबत जानकारी दी. घटना की सूचना म‍िलने के बाद पु‍ल‍िस पार्टी ईस्ट 55वें एवेन्यू और मेन स्ट्रीट के आसपास पहुंची. इस घटना में अभी कोई ग‍िरफ्तारी नहीं हुई है. पुल‍िस मामले की जांच कर रही है और अज्ञात हमलावरों की तलाश में जुट गई है.  
   
चिराग अंतिल के भाई रोनित ने पत्रकारों को बताया कि वह सितंबर, 2022 में एमबीए की पढ़ाई करने के ल‍िए वैंकूवर गए थे. घटना वाले द‍िन की सुबह च‍िराग से फोन पर भी बात हुई थी. उस वक्‍त वह काफी खुश लग रहे थे. बताया गया है क‍ि जब उसने कहीं जाने के लिए अपनी ऑडी कार न‍िकाली थी तो उनको क‍िसी ने गोली मार दी.  


एनएसयूआई ने लगाई व‍िदेश मंत्रालय से गुहार 


इस मामले में कांग्रेस की छात्र व‍िंग एनएसयूआई के प्रेज‍िडेंट वरुण चौधरी ने 'एक्स' पर विदेश मंत्रालय को टैग करते हुए पोस्ट शेयर कर पीड़‍ित परिवार को सहायता देने का आग्रह क‍िया है. साथ ही कनाडा के वैंकूवर में हुई भारतीय छात्र चिराग अंतिल की हत्या के संबंध में तत्काल ध्यान देने का अनुरोध भी क‍िया है. विदेश मंत्रालय से मामले की तेजी के साथ बारीकी से जांच कराने की गुहार भी लाई है ज‍िससे क‍ि पीड़‍ित पर‍िवार को जल्‍द न्‍याय म‍िल सके.  






स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताब‍िक, चिराग अंतिल का परिवार उनके शव को भारत वापस लाने के लिए क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म GoFundMe के जर‍िए भी धन जुटाने का प्रयास कर रहा है.  


यह भी पढ़ें: Iran Israel Tensions: ईरानी संसद में लगे 'इजरायल मुर्दाबाद' के नारे, हमलों का मनाया जश्न, जानें क्या बोले नेतन्याहू