इलाहाबाद: आज योगी आदित्यनाथ को सीएम बने हुए 16 दिन हो गए हैं. इतने कम दिनों में सीएम योगी ने जो फैसले किए हैं उससे पीएम मोदी खुश हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट के एक समारोह में पहुंचे पीएम मोदी ने योगी के काम की दाद दी  और योगी पर भरोसा जताते हुए कहा कि यूपी में योगी जी आ गए हैं तो अब कोई काम नहीं रूकेगा.


18 मार्च को योगी आदित्यनाथ को यूपी की सीएम बनाने का एलान हुआ और उसके बाद से योगी छाए हुए हैं. योगी टीवी पर दिख रहे हैं. योगी दिलोदिमाग पर छाए हुए हैं.   


पीएम मोदी सीएम योगी के शपथ समारोह में भी आए थे, लेकिन योगी राज के 14 दिन बाद पहली बार पीएम मोदी का प्लेन यूपी में उतरा तो पीएम का भी चेहरा खिला हुआ था. केंद्र के मोदी यूपी के योगी के राज में आए थे. इलाहाबाद हाईकोर्ट के 150वें स्थापना दिवस पर कल पीएम मोदी और सीएम योगी एक मंच पर इकट्ठा हुए.


इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यक्रम में बोलेे पीएम मोदी, SMS से मिले मुकदमों की तारीख


मंच से देश की न्याय व्यवस्था के गुण दोष की बातें हो रही थी. उसी दौरान पीएम ने यूपी की कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार को लेकर एक प्रसंग छेड़ा. पीएम ने अपने बयान में योगी के दो हफ्ते के कामकाज के लिए उन्हें शाबासी दी है.


यूपी में कानून का राज हो- योगी


योगी देश के सबसे बड़े राज्य की 22 करोड़ की आबादी के भाग्य विधाता बने हैं. भाग्य विधाता कैसे चलाएगा यूपी? जिस मंच पर देश के पीएम मौजूद थे. जिस मंच पर देश के चीफ जस्टिस जगदीश सिंह खेहर मौजूद थे उस मंच से योगी ने एलान कर दिया कि उनके राज्य में यूपी में कानून का राज हो. सबको इंसाफ मिलेगा.


कुछ भटके पत्थर फेंकने में लगे हैं, कुछ पत्थर काटकर कश्मीर का भविष्य बना रहे हैं: मोदी


योगी के सीएम बनने के बाद योगी का सबसे ज्यादा फोकस कानून व्यवस्था को लेकर है. सड़क पर राह चलती लड़कियों और महिलाओं की हिफाजत के लिए एंटी रोमियो मुहिम से इसकी शुरूआत हुई थी. कुछेक घटनाओं को छोडकर एंटी रोमियो मुहिम ने कानून व्यवस्था बदलने के योगी के हठ की झलक दिखला दी है. मुख्यमंत्री सीधे गुंडों से बात कर रहा है कि या तो सुधर जाओ या यूपी छोड़ दो.


बिना कैबिनेट बैठक के धड़ाधड़ फैसले ले रहे हैं योगी


योगी को सीएम बने दो हफ्ते होने को आए. योगी ने अपने कैबिनेट की एक भी बैठक नहीं बुलाई है. फिर भी फैसले धड़ाधड़ हो रहे हैं. फैसले हाथी लगाने या हाथी हटाने के नहीं बल्कि ऐसे फैसले ले रहे हैं जिससे यूपी में बुनियादी बदलाव हो सके. ये बदलाव की हवा है या सचमुच बदलाव दिख रहा है.


मंजू दिलेर केंद्र सरकार की राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग की सदस्य हैं. यूपी के चंदौसी की रहने वाली हैं. कल अलीगढ़ की एक बैठक में उन्होंने योगी के काम करने का एक किस्सा सुनाया. किस्सा ये कि चंदौसी में चार-पांच चोरियों की घटना की खबर सुनने पर उन्होंने सुबह पांच बजे एसएसपी की घंटी बजा दी.


आपको याद होगा कि योगी ने सीएम बनने के बाद काम की शुरूआत लखनऊ के सचिवालय के दौरे से की थी. उसी सचिवालय से योगी 58 अफसरों की छुट्टी की है. छुट्टी पाने वाले अफसर वो हैं जो अखिलेश के रहते हुए एक्सटेंशन पर एक्सटेंशन पाकर सचिवालय में जमे हुए थे.


योगी के आने भर से यूपी में बहुत कुछ बदलने लगा है. योगी राज को देखकर जो लोग बदल रहे हैं वो समझदारी कर रहे हैं. जो बदलने के लिए तैयार नहीं हैं, उनपर आफत गिरना तय है.