वाराणसी:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के सिगरा इलाके में बीती रात एक अफवाह के बाद बवाल हो गया. अफवाह उड़ी की यहां एक कब्रिस्तान के बाहर की जमीन पर कब्जा हो गया. जिसके बाद दो गुटों में झड़प शुरू हो गई. बात इतनी बढ़ी कि हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोलों की मदद लेनी पड़ी.



पुलिस के मुताबिक, पूरा बवाल इस अफवाह की वजह से शुरू हुआ कि सिगरा थाना क्षेत्र में पड़ने वाले कब्रिस्तान की बाउंड्री के बाहर की जमीन पर कोई अवैध कब्जा कर रहा है. इस अफवाह की वजह से एक समुदाय के लोग सड़कों पर उतरकर नारेबाजी करने लगे. जल्द ही रिहाय़शी इलाकों में तोड़फोड़ भी शुरू हो गई. देखते ही देखते दूसरे समुदाय के लोग भी आ गए और दोनों में टकराव हो गया.


हालांकि विवादित जमीन पर अपना हक जताने वाले वाले वकील महेंद्र सिंह का कहना है कि वो 20 साल से उस जमीन पर अपनी गाय और बछड़ा बांधते आ रहे हैं और बारिश में कीचड़ होने की वजह से वो उस जगह को समतल करवा रहे थे.



पथराव और आगजनी के बाद फैले तनाव को देखते हुए पूरे इलाके में बड़ी तादाद में पुलिस तैनात कर दी गई है. प्रशासन के मुताबिक अब हालात पूरी तरह काबू में है. डीएम ने अराजक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं और लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील भी की है.