लखनऊ: सीएम योगी और उनके आदेश के बाद यूपी की पुलिस एक्शन में दिख रही है. जनता का भरोसा जीतने के लिए सीएम योगी ने पुलिस को रोज डेढ़ से दो घंटे पैदल गश्ती की सलाह दी. अब डीजीपी ने आदेश जारी किया और पुलिस का पैदल मार्च दिखने लगा.


उत्तर प्रदेश की पुलिस ने राजधानी लखनऊ से लेकर दिल्ली के पास नोएडा और गाजियाबाद में पैदल ही सड़क पर मार्च निकाला.  लखनऊ के व्यस्त माने जाने वाले इलाके हजरतगंज और जनपथ में पैदल गश्त के दौरान एसएसपी मंजिल सैनी लोगों से बात भी कर रही थीं और उन्हें भरोसा भी दे रही थीं.


लखनऊ में सीएम योगी के आदेश का सख्ती से पालन किया जा रहा था. दिल्ली के पास नोएडा में भी पुलिस के सीनियर अधिकारी और जवान पैदल मार्च करते दिखे. अधिकारियों ने जवानों को पैदल मार्च का मकसद भी बताया.



नोएडा में पुलिस दल ने दिल्ली से सटे अशोक नगर से लगे व्यस्त अट्टा मार्केट तक पैदल मार्च किया और कई जगहों पर अवैध पार्किंग से गाड़ियों को हटाया. नोएडा के पास ही गाजियाबाद में भी पुलिस भीड़ भाड़ वाले इलाकों में पैदल मार्च करती दिखी. सब्जी मार्केट में करीब हर दुकानदार से मिले पुलिस के अधिकारी और उन्हें सुरक्षा का भरोसा दिया.


पुलिस देसी शराब के ठेके पर भी पहुंची. शराब पीने से तो नहीं रोका गया लेकिन वहां मौजूद लोगों की तलाशी ली गई. सीएम के आदेश का पालन गाजियाबाद में भी बखूबी हो रहा था.


परसों रात सीएम योगी ने ट्वीट कर पुलिस को कहा था, ‘’व्यस्त बाजारों में पुलिस अधिकारी और कर्मचारी प्रतिदिन डेढ़ से दो किलोमीटर पैदल घूमकर जनता में विश्वास पैदा करें.’’ इसी का नतीजा है कि आदेश के 24 घंटे के भीतर पुलिस पैदल ही सड़क पर निकल पड़ी.