मेरठ: सुप्रीम कोर्ट ने देश की करोड़ों मुस्लिम महिलाओं को दो दिन पहले ही तीन तलाक से आजादी दिलवाई है, लेकिन मेरठ से सुप्रीम कोर्ट के आदेश के उल्लंघन का पहला मामला सामने आया है. एक शख्स पर आरोप है कि उसने सरेआम अपनी पत्नी को तीन बार तलाक कह दिया.


थाने में पति की शिकायत लेकर पहुंची पत्नी

शख्स की पत्नी अरशी निदा ने थाने में पति की शिकायत की है. मेरठ के सरधना की रहने वाली अरशी को उम्मीद थी कि तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला मुस्लिम महिलाओं की जिंदगी बदल देगा, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि उनका ही शौहर सुप्रीम कोर्ट के आदेश की धज्जियां उड़ा देगा.



भरी पंचायत में बोला- तलाक..तलाक...तलाक

अरशी को उनके शौहर सिराज ने भरी पंचायत में सबके सामने तीन बार तलाक..तलाक...तलाक कह दिया. अरशी के मुताबिक, सिराज ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को ही मानने से इनकार कर दिया और सबके सामने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का कोई भी फैसला हो पर ये मेरा फैसला है.

6 साल पहले अरशी की शादी सिराज से हुई थी

22 अगस्त को ही सुप्रीम कोर्ट ने तीन तलाक को असंवैधानिक करार दिया था. 6 साल पहले ही अरशी निदा की शादी मोहल्ले के ही सिराज खान के साथ हुई थी. अरशी का आरोप है कि तब से ससुराल पक्ष के लोग दहेज की लालच में उससे मारपीट करते हैं. अरशी के तीन बच्चे हैं और छह महीने पहले ही बेटी होने की वजह से उसे ससुराल से निकाल दिया गया.



पीड़ित ने ससुराल वालों पर लगाया दहेज उत्पीड़न का केस

पीड़ित ने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस भी दर्ज कराया है. पुलिस के मुताबिक तीन तलाक की अब कोई कानूनी मान्यता नहीं है, इसलिए सिराज का अपनी पत्नी को तीन बार तलाक बोलना तलाक नहीं माना जाएगा. मेरठ पुलिस अरशी के आरोपों की जांच कर आगे की कार्रवाई की बात कह रही है.