लखनऊ: योगी आदित्यनाथ की प्रशासनिक सख्ती सुर्खियों में है, लेकिन वो लोगों को उपहार देने में भी दरियादिली दिखा रहे हैं. कल लखनऊ में उन्होंने 250 से ज्यादा लोगों को गिफ्ट में मोबाइल, घड़ी और शॉल दिया है. सूत्रों के मुताबिक योगी आदित्यनाथ के इस उपहार में भी उनका संदेश छुपा हुआ है.


विशिष्ट अतिथियों को भगवा शॉल, सामान्य अतिथियों को उजला शॉल, कुछ लोगों को सोनाटा कंपनी की घड़ी तो कुछ लोगों को सैमसंग कंपनी का मोबाइल. योगी आदित्यनाथ की ये दरियादिली कल लखनऊ में दिखी.


उपहार में सैमसंग का जो मोबाइल दिया गया है, उसकी कीमत करीब 6000 है जबकि सोनाटा कंपनी की घड़ी की कीमत करीब 2000 है. खास बात है कि खुद योगी आदित्यनाथ इसी कंपनी की घड़ी का इस्तेमाल करते हैं.


योगी आदित्यनाथ समय के बहुत पाबंद है और उन्होंने उपहार में जो घड़ी दी है, उसको समय की पाबंदी से ही जोड़कर देखा जा रहा है. खबर है कि उन्होंने बीजेपी की सोशल मीडिया से जुड़े लोगों को गिफ्ट में मोबाइल दिया है ताकि वो ज्यादा प्रभावी तरीके से अपना काम कर सकें.


लेकिन योगी ने उपहार में जो शॉल दिया है, उसके रंग में फर्क को लेकर कोई पुख्ता खबर नहीं हैं. बस इतना पता चला है कि उन्होंने खास मेहमानों को भगवा शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया, जबकि बाकी लोगों को उन्होंने उजला शॉल उपहार में दिया है.