लखनऊ: यूपी में योगी सरकार का आज पांचवां दिन है. शपथग्रहण के बाद से ही लगातार आदित्यनाथ योगी एक्शन में हैं. योगी सरकार ने दफ्तरों में गुटखा-पान पर रोक लगा दी है. वहीं शहरों में एंटी रोमियो स्क्वॉड भी अब एक्शन में दिख रहा है.


कल यूपी के सीएम आदित्यनाथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ सचिवालय पहुंचे. सचिवालय की छोटी से छोटी चीज पर उनकी नजर थी. कुर्सियों की हालत और पानी पीने की जगह को लेकर मुख्यमंत्री अधिकारियों को निर्देश देते नजर आए.


आज अपना विभाग संभालेंगे योगी सरकार के मंत्री, सीएम के पास गृह समेत कुल 36 विभाग


शपथ लेने के बाद से ही आदित्यनाथ का सफाई अभियान पर जोर है, इसलिए उन्होंने ये आदेश भी जारी कर दिया कि अब सरकारी दफ्तरों, अस्पतालों और स्कूल कॉलेजों में काम करने वाले कर्मचारी ड्यूटी के दौरान पान-गुटखा-तंबाकू जैसी चीजों का सेवन नहीं करेंगे.


सरकारी दफ्तरों में पॉलीथीन के इस्तेमाल पर भी रोक लगाई जाएगी. अफसरों को ये निर्देश भी दिया गया है कि वो आम लोगों की जरूरतों पर ध्यान दें. इसे ध्यान में रखते हुए अपने मोबाइल पर आने वाले हर फोन का जवाब दें. वहीं फाइलों का जल्द से जल्द निपटारा किया जाए.


आदित्यनाथ ने ये भी निर्देश दिया है कि अखिलेश सरकार के समय में नेताओं को दी गई सुरक्षा की समीक्षा की जाएगी और प्रदेश में गो तस्करी को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जब सीएम एक्शन में हैं तो अधिकारी भी एक्शन में दिख रहे हैं. कल मुरादाबाद में पुलिस वाले थाने की सफाई करते दिखे. सीएम योगी पहले ही कह चुके हैं कि पूरे राज्य में हर शुक्रवार स्वच्छता दिवस के रूप में मनाया जाएगा.