नई दिल्ली: यौन शोषण के आरोप के बाद से फरार चल रहे उत्तर प्रदेश की घोसी लोकसभा सीट पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशी अतुल राय मामले की आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. कोर्ट में 23 मई को मतगणना होने तक उन्हें गिरफ्तार नहीं करने की याचिका दायर की गई थी. आज कोर्ट में इस मामले पर सुनवाई होनी है. कहा जा रहा है कि अतुल राय की अनुपस्थिति में उनकी पत्नी ने चुनाव प्रचार की कमान संभाल रखी है. वो उनके लिए प्रचार कर लोगों से वोंट मांग रही हैं.


राय के वकील ने अपनी याचिका में अवकाश पीठ से अग्रिम जमानत की याचिका मंजूर करने और तत्काल सुनवाई का आग्रह किया था.


अवकाश पीठ में न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी हैं. राय के खिलाफ वाराणसी के एक पुलिस थाने में एक कॉलेज छात्रा द्वारा एक मई को एफआईआऱ दर्ज करने के बाद से राय फरार हैं. पीड़िता ने आरोप लगाया है कि राय ने उनका यौन शोषण किया है.


राय के वकील ने तर्क दिया कि यह उन्हें आम चुनाव लड़ने से रोकने के लिए राजनीतिक साजिश है जिससे लोकसभा क्षेत्र से उनकी उम्मीदवारी खत्म हो जाए. घोसी लोकसभा क्षेत्र पूर्वी उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में है और यहां 19 मई को मतदान होना है.


बता दें बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को मऊ से बसपा प्रत्याशी अतुल राय को क्लीन चिट देते हुए कहा कि उनके ऊपर जान बूझकर फर्जी मुकदमा लादा गया है.


मायावती और अखिलेश ने यहां एक जनसभा में बसपा उम्मीदवार अतुल राय को क्लीन चिट देते हुए कहा कि उन्हें जबरन फंसाया जा रहा है, जबकि वह निर्दोष हैं. दोनों नेताओं ने कहा कि "पुलिस को उनकी गिरफ्तारी के लिए पीछे लगा दिया गया है. लेकिन इस जनसभा में उमड़ी भीड़ ने यह साबित कर दिया है कि बसपा प्रत्याशी को वह जिताकर उसके साथ न्याय करेगी."


इलाके भर में मामले की चर्चाएं


आपको बता दें कि इलाके भर में गठबंधन उम्मीदवार के गायब हो जाने की चर्चाएं हैं. सपा-बसपा के कार्यकर्ता और नेता अतुल राय के समर्थन में प्रचार कर रहे हैं लेकिन राय के ना होने से असहजता की स्थिति पैदा हो रही है.


लड़की ने आरोप लगाए हैं कि अपनी पत्नी से मिलाने के बहाने अतुल राय ने उसके साथ रेप किया. वहीं दूसरी ओर राय ने तमाम आरोपों को बेबुनियाद बताया. गठबंधन से जुड़े नेता भी इन आरोपों को चुनाव से जोड़ रहे हैं.


यूपी: योगी के कैबिनेट मंत्री से मांगी गई पांच करोड़ की रंगदारी, नहीं देने पर हत्या की धमकी



यूपी: वाराणसी में लोगों को धमकी दी जा रही है, चुनाव निष्पक्ष कैसे होंगे- मायावती



यूपी: वाराणसी में निरहुआ ने मोदी के लिए मांगे वोट, रिक्शा चलाकर काशी के लोगों से की ये अपील



अखिलेश का मोदी पर तंज- 'विकास' पूछ रहा है कि बनाना था काशी को 'क्योटो', 5 साल में मिला सिर्फ टूटो-फूटो