इलाहाबाद:  आज उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ इलाहाबाद जाएंगे. इलाहाबाद आते ही योगी आदित्यनाथ का सामना एक बड़े सवाल से होने वाला है. ये सवाल पूछ रही है मृतक ठेकेदार धीरज की पत्नी नीतू सिंह. नीतू सिंह पति का शव का अंतिम संस्कार नहीं कर रहीं. वो योगी से पूछना चाहती हैं क्या उत्तर प्रदेश में खाने लाने पर गोली मार दी जाती है? जब पुलिस मुख्यालय के सामने तक इंसान सुरक्षित नहीं तो राज्य में कहां और किसे सुरक्षा मिलेगी ?


दहशत में यूपी : आंखों के सामने ही पति को गोलियों से भूना, शव लेकर धरने पर बैठी पत्नी


मृतक की पत्नी ने सीएम योगी ने लगाई न्याय की गुहार


मृतक धीरज सिंह की पत्नी नीतू सिंह का कहना है, ‘’मुझे न्याय चाहिए. सीएम योगी आएं, जब तक वो यहां आएंगे नहीं और मुझे अपने आप बोलेंगे नहीं कि वो मुझे एक दिन के अंदर मेरे पति के कातिल को पकड़ कर देंगे, मैं इनकी लाश को आग भी नहीं देने दूंगी. मेरी ये मांग है प्लीज, एक बार देखिए क्या हो रहा है ये मेरे साथ.’’


नीतू के पति धीरज की अपराधियों ने इलाहाबाद के सिविल लाइंस इलाके में नीतू की आंखों के आगे ही गोली मारकर कर हत्या कर दी. ये घटना तब हुई जब सिविल ठेकेदार धीरज अपनी पत्नी के साथ इसी ढाबे पर देर रात खाना पैक कराने आए थे.


पुलिस को सिर्फ सीसीटीवी फुटेज मिला


जिस जगह ये घटना हुई वो जगह पुलिस मुख्यालय के ठीक सामने है. पुलिस पूरी जांच के बाद सीसीटीवी का एक वीडियो ही जुटा पाई है, जिसमें संदेहास्पद हमलावर नजर आते हैं पर कोई चेहरा नजर नहीं आता. साफ है कि अभी इलाहाबाद पुलिस हवा में ही तीर चला रही है.


कल ही योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी और गृह विभाग के अफसरों के साथ बैठक ली और चेताया की पानी सिर से ऊपर जा रहा है. इस चेतावनी की वजह है कि योगी राज के पहले ही महीने में यानी 15 मार्च से 15 अप्रैल के बीच यूपी में 273 लूट की घटनाएं, 240 हत्याएं और 179 बलात्कार हुए.


ये है इलाहाबाद में योगी का कार्यक्रम


योगी तीन और चार जून को इलाहाबाद में होंगे. वे वहां प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अर्धकुंभ मेले की तैयारियों, विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की मंडलीय समीक्षा बैठक करेंगे. भाजपा नेताओं संग भी बैठक करेंगे. इसके अलावा योगी विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करने के साथ ही भारद्वाज बंधे पर हनुमान जी के दर्शन भी करेंगे.


मुख्यमंत्री तीन जून को शाम चार बजे इलाहाबाद के सर्किट हाउस पहुंचेंगे. जहां विभिन्न कार्यक्रमों के बाद मुख्यमंत्री शाम 6:30 बजे से 7:00 बजे तक हरिहर गंगा आरती समिति तथा जिला प्रशासन की तरफ से आयोजित गंगा आरती में हिस्सा लेंगे. दौरे के दूसरे दिन भी मुख्यमंत्री का विभिन्न आयोजनों में भाग लेने का कार्यक्रम है.