चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने मंगलवार को बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और गायक गुरदास मान जैसी विभिन्न नामचीन हस्तियों का एक गीत लॉन्च किया. इसका मकसद लोगों में कोरोना वायरस के प्रति जागरुकता फैलाना है.  गीत को पंजाबी म्यूजिक डायरेक्टर और गायक बी प्राक ने गाया है.


गीत लॉन्चिंग के मौके पर मुख्यमंत्री ने लोगों से आगे आकर कोरोना की जंग में सरकार का साथ देने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि पंजाब कोरोना वायरस के प्रसार को काफी हद तक काबू करने में सफल रहा है. मगर इसका मतलब ये नहीं है कि अभी कोरोना की जंग खत्म हो गई है. उन्होंने वायरस के प्रति लोगों से सतर्क रहते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने की अपील की. आपको बता दें कि पिछले दिनों पटियाला में निहंगों के समूह ने पंजाब पुलिस के सहायक निरीक्षक हरजीत सिंह का हाथ काट दिया था.


कोरोना वायरस के प्रति जागरुकता फैलाना मकसद


इस गीत में पुलिस के सहायक निरीक्षक हरजीत सिंह को दिखाया गया है. गीत को पंजाबी म्यूजिक डायरेक्टर और गायक बी प्राक ने गाया है. गीत में बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद, रणदीप हुड्डा और अभिनेत्री करीना कपूर, सोहा अली खान ने योगदान दिया है. इसके अलावा पंजाबी मनोरंजन जगत की हस्तियों जैसे गिप्पी ग्रेवाल, एमी विर्क, जैज़ी बी, बिन्नू ढिल्लों, पम्मी बाई, जसबीर जस्सी, राजवीर जवंदा, रुबीना बाजवा, कुलविंदर बिल्ला और करमजीत ने भी अहम भूमिका निभाई है. कार्यक्रम में कई सामाजिक और राजनीतिक हस्तियां मौजूद रहीं. पंजाब में कोरोना संक्रमण के 1 जून तक 2 हजार से ऊपर मामले सामने हैं. जबकि संक्रमण से मरनेवालों की संख्या 45 है.


आईबी ऑफिसर अंकित शर्मा की हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस आज दायर करेगी चार्जशीट


पश्चिम रेलवे ने 2 मई से 1 जून तक चलाई 1214 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें, 18.23 लाख मजदूरों को पहुंचाया उनके राज्य