नई दिल्ली: नोटबंदी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी जा रहे हैं. प्रधानमंत्री वहां बीजेपी कार्यकर्ताओं को बताएंगे कि अगर कोई नोटबंदी पर उनसे सवाल पूछे तो क्या जवाब दें.


आज प्रधानमंत्री मोदी का वाराणसी में कार्यक्रम


वाराणसी अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है. काशी नगरी को सजाने संवारने में कोई कसर नहीं छोड़ी गई है. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से लेकर कबीर नगर और डीरेका ग्राउंड तक मोदी के हर कार्यक्रम के लिए तैयारियां पूरी हैं. नोटबंदी के बाद पहली बार पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में पहुंच रहे हैं, वो यहां चार घंटे से ज्यादा समय तक रहेंगे और कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे.


4 घंटे में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी


सबसे पहले वो बीएचयू में संस्कृति मंत्रालय के कार्यक्रम राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव में शामिल होंगे, उसके बाद मोदी डीरेका ग्राउंड पर एक सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शिलान्यास और क्रॉफ्ट म्यूजियम का उद्धाटन करेंगे. सबसे आखिर में प्रधानमंत्री बीजेपी के बूथ लेवल के 25 हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करेंगे.


इस वक्त नोटबंदी वाराणसी में सबसे बड़ा मुद्दा बना हुआ है और सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री इसी मुद्दे पर बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बात करनेवाले हैं. बताया जा रहा है कि वो बीजेपी कार्यकर्ताओं को बताएंगे कि उन्हें नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष के हमले का कैसे जवाब देना है और कैसे नोटबंदी के फायदे गिनाकर लोगों को बीजेपी के साथ जोड़ना है ?


वाराणसी को कुछ तोहफे भी दे सकते हैं पीएम मोदी-सूत्र


सूत्रों के मुताबिक, अपने वाराणसी दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी अपने संसदीय क्षेत्र को कुछ तोहफे भी दे सकते हैं. वैसे बीजेपी सूत्रों से जो खबर मिल रही है, उसके मुताबिक पीएम मोदी राज्य को असली चुनावी तोहफा दो जनवरी को लखनऊ की रैली में देंगे.


प्रधानमंत्री मोदी 2 जनवरी को लखनऊ की रैली में यूपी को क्या चुनावी तोहफा देंगे, इसको लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. कोई कह रहा है कि वो किसानों की कर्ज माफी पर बड़ा एलान कर सकते हैं, कोई कह रहा है कि वो जनधन खातों को लेकर कोई बड़ा एलान कर सकते हैं. वैसे एक बात तो सब कह रहे हैं कि 2 जनवरी को लखनऊ की रैली में प्रधानमंत्री यूपी को कोई बड़ा चुनावी तोहफा जरूर देंगे.


बहराइच में नोटबंदी के खिलाफ बोलेंगे राहुल


नोटबंदी के खिलाफ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी यूपी के बहराइच में एक जन आक्रोश रैली को संबोधित करेंगे. राहुल बहराइच जिले के गेंदघर मैदान में एक विशाल जनसभा को संबोधित करने आ रहे हैं. बता दें कि 11 दिसंबर को पीएम मोदी को बहराइच में परिवर्तन रैली को संबोधित करने आना था लेकिन मौसम की ख़राबी के कारण मोदी बहराइच नहीं पहुंच सके थे.


रांची में आज केजरीवाल की रैली


आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज रांची के हरमू मैदान में नोटबंदी के खिलाफ रैली करेंगे. सीएम बनने के बाद केजरीवाल पहली बार रांची रहे हैं.


यह भी पढें


राहुल गांधी का पीएम पर बड़ा आरोप, सहारा ने मोदी को करोड़ों रुपये दिए!


थके-हारे राहुल गांधी 'गंगा की तरह पवित्र' पीएम पर आरोप लगा रहे हैं: बीजेपी


पीएम मोदी पर राहुल गांधी के आरोपों की 'कानूनी कहानी'


IN DEPTH: हर सरकार इन चार मुद्दों पर क्यों हो जाती है 'मौन'!