पटना: गणितज्ञ आनंद कुमार और उनके छात्रों से प्रेरित फिल्म ‘सुपर 30’ बड़े पर्दे पर रिलीज हो चुकी है. इस फ़िल्म में  बिहार गणितज्ञ आनंद कुमार का किरदार निभा रहे सुपरस्टार ऋतिक रोशन को दर्शक काफी पसंद कर रहें हैं. मंगलवार को ऋतिक रोशन पटना पहुंचे जहां उन्होंने मीडिया से बातचीत की. गुरूपूर्णिमा के अवसर पर ऋतिक ने आनंद कुमार का आभार व्यक्त किया और उनके सम्मानपूर्वक पैर भी छुए.ऋतिक ने कहा कि इस फ़िल्म में मुझे काफ़ी कुछ सीखने को मिला.


आनंद कुमार के रोल और बिहार में अपने अनुभव को लेकर ऋतिक ने कहा, ''मुझे लगता है कि मैं पिछले जन्म में बिहारी था. फ़िल्म का सफर था लेकिन मैं ख़ुशनसीब हूं कि आनंद सर से काफी कुछ सीखने को मिला.'' गौरतलब है कि फ़िल्म की ट्रेलर रिलीज़ के बाद ऋतिक के बिहारी ऐक्सेंट को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया था.


बिहार में सुपर 30 टैक्स फ्री

‘सुपर 30’ फिल्म को राज्य सरकार ने टैक्स फ्री कर दिया गया है. मंगलवार से बिहार के सभी सिनेमाघरों में ये नियम लागू कर दिया गया है. राज्य सरकार के इस फ़ैसले के बाद आनंद कुमार ने ख़ुद ट्वीट कर जानकारी दी और राज्य सरकार का धन्यवाद भी किया. फिल्मों पर केन्द्र सरकार नौ फीसदी और राज्य सरकार भी नौ फीसदी टैक्स लेती है.


फ़िल्म ‘सुपर 30’ में आनंद कुमार के छात्रों का किरधार निभा रहे बच्चों से भी एबीपी न्यूज़ ने बात की. बच्चों ने बताया कि शुरुआत में वे नर्वस थे लेकिन ऋतिक रोशन और विकास बहल ने उसे दूर किया. आनंद कुमार की संस्था ‘सुपर 30’ में गरीब परिवार से आने वाले मेधावी छात्रों को मुफ्त में बढ़ाया जाता है.