पटना: बिहार की राजधानी पटना में जडीयू के पूर्व प्रवक्ता अजय आलोक के घर में भी पानी घुस गया है. घर का सारा सामान उन्होंने बाहर धूप में निकालकर रखा हुआ है. जब उनसे पूछा गया कि क्यों न करे जनता विचार, क्या अब भी ठीक हैं नीतीश कुमार तो इस पर उन्होंने कहा कि इसमें नीतीश कुमार की क्या गलती है. उन्होंने भी कहा कि ये तो प्राकृतिक आपदा है.


एबीपी न्यूज़ से बातचीत में उन्होंने कहा कि बारिश बहुत ज्यादा हो गई है तो इसमें सरकार क्या करें, इसमें नीतीश कुमार क्या करेंगे. वहीं जब उनसे स्मार्ट सिटी को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली. गौरतलब है कि अजय आलोक ने इसी साल जून में पार्टी के प्रवक्ता पद से इस्तीफा दे दिया था. इस्तीफा देते हुए उन्होंने कहा था कि उनकी और पार्टी की विचारधारा मेल नहीं खा रही है.


पानी-पानी पटना: आपदा प्रबंधन मंत्री ने रिपोर्टर से ही पूछ दिया- कोई कमी लग रही है आपको?


बता दें कि बिहार में बाढ़ की वजह से अबतक 40 लोगों की मौत हो चुकी है. 16 जिले बाढ़ की चपेट में हैं. राजधानी पटना की हालत बेहद खराब है. पूरे बिहार में एनडीआरएफ की 22 टीमें तैनात हैं. सिर्फ पटना में ही एनडीआरएफ की छह टीमें तैनात है. लोगों को रेस्क्यू करने का काम जारी है. अबतक 6000-7000 लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका है. इसके साथ ही लोगों तक राहत सामग्री का पैकेट पहुंचाया जा रहा है. एयरफोर्स के दो हेलीकॉप्टर को राहत और बचाव कार्य में लगाया गया है.


बिहार बाढ़: जब सरकार ही मुंह लटकाए 'शरणार्थियों' की तरह खड़ी हो तो जनता का क्या होगा!


उधर बिहार में आई बाढ़ को लेकर केंद्र सरकार एक्शन में आई. कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने नेशनल क्राइसिस मैनेजमेंट कमिटी की बैठक ली. इस बैठक में एनडीआरएफ और प्रदेश के आला अधिकारी भी मौजूद थे. सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बिहार में आई बाढ़ को लेकर बातचीत की थी और हर संभव मदद का भरोसा दिया था. पटना के अलावा समस्तीपुर, बेगूसराय, सीतामढ़ी, भागलपुर और नालंदा समेत कई जिले बाढ़ की चपेट में हैं.


यह भी देखें