बस्ती: बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से उखाड़ फेंकने का आह्वान करते हुए आरोप लगाया कि दोनों पार्टी की गलत नीतियों के कारण देश बर्बादी के मुहाने पर खड़ा है. उन्होंने कहा कि दलितों को उनके कानूनी अधिकार अब तक नहीं मिले हैं. मेहनतकशों को रोजगार की तलाश में महानगरों की ओर भागना पड़ रहा है.


शहर के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में सपा-बसपा गठबंधन की चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र और अधिकांश राज्यों में लंबे समय तक कांग्रेस पार्टी की सरकार रही लेकिन गरीबी और बेरोजगारी खत्म नहीं हुई बल्कि किसान और मेहनतकश तबाह होते चले गए.


मायावती ने कहा कि कांग्रेस के बाद केंद्र की सत्ता में आई भारतीय जनता पार्टी की सरकार भी पहले की सरकारों के पद-चिह्नों पर चलती रही जिससे आरएसएस वादी, पूंजीवादी और जातिवादी तत्वों को बढ़ावा मिला. उन्होंने कहा कि नाटक बाजी और जुमलेबाजी के चलते बीजेपी सरकार मौजूदा चुनाव में केंद्र की सत्ता से बेदखल हो जाएगी.


बसपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी ने पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान किए गए वादों में से एक चौथाई भी पूरे नहीं किए हैं. प्रधानमंत्री द्वारा पूंजीपतियों की चौकीदारी से किसान परेशान हैं, बीजेपी की जातिवादी, पूंजीवादी और संप्रदाय वादी नीतियों से दलितों पिछड़ों और अल्पसंख्यकों का भला नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरियों में आरक्षण का कोटा पूरा नहीं किया गया.


यूपी के अंबेडकर नगर में प्रधानमंत्री पद को लेकर बीएसपी चीफ मायावती ने कही ये बात


PM के हमले पर मायावती का पलटवार, कहा 'मोदी अब फूट डालो, राज करो की नीति अपना रहे हैं'


यदि केंद्र में हमारी सरकार बनी तो छह हजार रुपये की जगह नौकरी देंगे- मायावती


सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग मामले में भाजपा से कम नहीं है कांग्रेस- मायावती


यूपी: मायावती ने कहा, 'चुनाव के समय बीजेपी कर रही सरकारी एजेंसियों का दुरूपयोग'