भोपाल: कोरोना का क़हर देशभर के अलग-अलग राज्यों में देखने को मिल रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना से लड़ने को पीएम केयर फंड की शुरूआत की. इस फंड में पैसे दान कर कोरोना से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री ने सहयोग करने की अपील की. ऐसे में नीमच ज़िले के दो मासूमों ने अपनी गुल्लक में जमा किए गए पैसों को ज़रूरतमंदों के लिए देने का फ़ैसला किया. दोनों ने अपनी गुल्लक की राशि को थाने में दे दिया.


जानिए क्या है पूरा मामला


मध्य प्रदेश के नीमच ज़िले में कंजार्डा पुलिस चौकी पर 10 वर्षीय देवराज सिंह परिहार और 12 वर्षीय केशव सिंह परिहार पहुंचे. ये अपने साथ अपने गुल्लक में महीनों से जमा की गयी राशि लेकर पहुंचे थे. इनके पास कुल 5 हज़ार 60 रूपए थे. दोनों बच्चों ने चौकी प्रभारी अनिल सिंह ठाकुर से मिलकर कहा यह रूपए उन मज़दूरों को खाने के लिए है जो अपने घर से दूर यहाँ फंसे हुए हैं. आप इन रुपयों से उन्हें खाना खिला दीजिए. इन मासूम बच्चों का हौसला देखकर प्रभारी अनिल सिंह ठाकुर भी भावुक हो गए.






मुख्यमंत्री को मिली ख़बर तो साइकिल का दिया तोहफा


वहीं जिले के नौनिहालों के जज्बे को देखकर मध्य प्रदेश के सीएम भी अपने आपको नहीं रोक पाए.  उन्होंने इन दोनों को शाबासी दी. साथ ही उनके कार्यों की सराहना करते हुए एक ट्वीट भी किया. उन्होंने नीमच के बच्चों के जज्बे की सराहना की और उनके कार्यों को सबके लिए मिसाल बताया. अन्य लोगों को भी इससे प्रेरणा लेने की भी बात कही. शिवराज सिंह वादा भी- सीएम ने ट्वीट में एक वादा भी किया है. उन्होंने नई साइकिल लाने का वादा भी किया. जिसके बाद आज नीमच कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में साइकिल दी गई. दोनों बच्चों ने बताया कि उन्होंने यह पैसे साइकिल के लिए ही इकट्ठे किए थे. दोनों ही बच्चे साइकिल पाकर काफी खुश नजर आए. 


यहां पढ़ें


दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में करीब 300 लोगों में COVID-19 के लक्षण, कइयों के खिलाफ दर्ज होगी एफआईआर


1200 के पार पहुंची COVID-19 से संक्रमित लोगों की संख्या, पिछले 24 घंटे में आए 92 नए मामले | 10 बड़ी बातें