पटना: 5 जुलाई को आरजेडी का 23वां स्थापना दिवस है. इस मौके पर आरजेडी नेता और बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव साइकिल जुलूस निकालेंगे. 5 जुलाई 1997 को दिल्ली में आरजेडी स्थापना की गई थी. इसके बाद से हर साल 5 जुलाई को पार्टी स्थापना दिवस मनाएगी.


कल स्थापना दिवस के मौके पर आरजेडी डीजल और पेट्रोल के मूल्यों में बेतहाशा वृद्धि, दिन प्रतिदिन बढ़ रही महंगाई, राज्य की बदहाल कानून व्यवस्था, किसानों की परेशानी, बढ़ती बेरोजगारी, आर्थिक बदहाली, कोरोना महामारी के प्रति सरकारी लापरवाही, घर लौटे मजदूरों के सामने बाहर जाने की मजबूरी और सभी क्षेत्रों में सरकार की विफलता के खिलाफ साइकिल जुलूस निकालेगी.


पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने बताया कि इसकी मुकम्मल तैयारी कर ली गईं है. आज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह और प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता द्वारा पार्टी के वरिष्ठ साथियों के साथ कल राज्य व्यापी साइकिल जुलूस की तैयारी की जिलावार समीक्षा की गई.


राजद प्रवक्ता ने बताया कि कल सभी जिला मुख्यालयों, प्रखंड मुख्यालयों, राज्य के सभी पंचायतों, गांव, टोला और वार्ड में आरजेडी कार्यकर्ता साइकिल जुलूस निकालकर सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज करेंगे.


सीएम नीतीश और डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कराया कोरोना टेस्ट, विधान परिषद के सभापति के संपर्क में आए थे