लखनऊ: बलात्कार के आरोपी मंत्री गायत्री प्रजापति की मुश्किल अभी और बढ़ने वाली है. गायत्री राज्य में खनन घोटाले को लेकर भी घेरे में हैं. बड़ी खबर ये है कि खनन घोटाले की प्राथमिक जांच के लिए सीबीआई ने पांच केस दर्ज कर लिए हैं.


रेप के आरोपी यूपी के मंत्री प्रजापति की अभी तक गिरफ्तारी नहीं, अखिलेश ने कहा- ‘सरेंडर करें प्रजापति’


अखिलेश ने अपने लाडले मंत्री गायत्री प्रजापति को चुनाव से सात महीने पहले मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था. उन पर बालू खनन करने वालों को शह का आरोप था, लेकिन चुनाव से पहले प्रजापति को वापस परिवहन मंत्री बना दिया गया. लेकिन बलात्कार जैसे आरोप के बाद भी प्रजापति का मंत्री पद नहीं छीना गया, क्योंकि चुनाव चल रहे हैं.


अब यूपी में खनन के मामले में सीबीआई ने प्राथमिक जांच के पांच मामले दर्ज किए हैं. एक जनहित याचिका पर सुनवाई के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने निर्देश दिए हैं. ये मामले पांच ज़िलों शामली, हमीरपुर, फतेहपुर, सिद्धार्थनगर और देवरिया के हैं. मामला जिले और खनन विभाग के अज्ञात अधिकारियों पर दर्ज हुआ है.


यानी अभी किसी को नामजद नहीं किया गया है, लेकिन सारे मामले खनन मंत्री के तौर पर गायत्री प्रजापति के कार्यकाल के ही हैं. और जाहिर है रेप के आरोप में पुलिस के साथ ही अवैध खनन के मामले में अब सीबीआई की टीम भी उन्हें जल्दी ढूंढने में जुट सकती है.


कोर्ट ने पिछले साल जुलाई में ही सीबीआई को जांच के लिए कहा था और इसके विरोध में लगाई गई यूपी सरकार की अर्जी को खारिज कर दिया था.


यह भी पढ़ें-

पीएम मोदी को उनके घर ‘वाराणसी’ में घेरने की तैयारी में डिंपल संग अखिलेश और राहुल

यूपी में चुनाव के बीच सांप्रदायिक तनाव, लखीमपुर खीरी में हिंसा के बाद कर्फ्यू, फिलहाल काबू में हालात

इन नारों से बीजेपी मुस्लिमों को डरा और चिढ़ा रही है?