नई दिल्ली: दिल्ली में बढ़ते स्ट्रीट क्राइम को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने महिला पुलिस कर्मियों की एक स्पेशल टीम बनाई है. इस टीम को नाम दिया गया है 'निर्भीक'. इस टीम को बनाने का मकसद राजधानी दिल्ली में बढ़ते स्ट्रीट क्राइम को रोकना और साथ ही महलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना है.


पिछले कुछ समय में महिलाओं के साथ स्नैचिंग की वारदातें तेजी से बढ़ी हैं. निर्भीक की महिला ऑफिसर अलग-अलग डिस्ट्रिक्ट में पेट्रोलिंग कर इन बदमाशों को पकड़ रही हैं. हाल ही में इस टीम ने आनंद विहार इलाके से कुश गुप्ता नाम के बदमाश को पकड़ा, जिसके पास से चोरी की स्कूटी और मोबाइल बरामद हुआ.


स्पेशल टीम 'निर्भीक' के साथ ऑपरेशन 'रोको टोको' भी चला रहा
हाल ही में दिल्ली पुलिस ने ऑपरेशन 'रोको टोको' भी शुरू किया था. 'रोको टोको' का मकसद जगह-जगह पिकेट लगाकर चेकिंग करना था. दरअसल लॉकडाउन खुलने के बाद ऐसा देखा गया था कि बदमाश मास्क लगाकर अपनी पहचान छुपाने में कामयाब हो रहे थे और फिर वारदातों को अंजाम देकर फरार हो रहे थे.


इसी के चलते पुलिस ने ऑपरेशन 'रोको टोको' शुरू किया, जिससे जगह-जगह बैरिकेड लगाकर बाइक पर घूम रहे, इन बदमाशों को रोककर इनकी पहचान की जा सके. ऑपरेशन 'रोको टोको' से पुलिस को सफलता भी मिल रही थी. लेकिन महिलाओं के साथ बढ़ते अपराध को देखते हुए पुलिस ने ऑपरेशन 'रोको टोको' के साथ महिला पुलिसकर्मियों की स्पेशल टीम 'निर्भीक' सड़कों पर उतारी है.


पिछले 1 महीने में 500 से ज्यादा पकड़े जा चुके हैं बदमाश
बढ़ते क्राइम को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस द्वारा उठाए जा रहे कदम कारगर भी साबित हो रहे हैं. पिछले 1 महीने में पुलिस ने 500 से भी ज्यादा बदमाशों को गिरफ्तार किया है. दिल्ली की सड़कों पर लगातार अपराध कर रहे थे. इन बदमाशों में करीब 100 ऐसे बदमाश थे, जो कोविड-19 के चलते बेल या फिर पैरोल पर जेल से हाल ही में बाहर आए थे.


ये भी पढ़ें:


गलवान घाटी में अपने कैंप उखाड़ने को मजबूर हुआ चीन, 1.5 KM तक पीछे हटे चीनी सैनिक 


शहीद CO ने चार महीने पहले ही जताया था चौबेपुर SHO-विकास दुबे की मिलीभगत का शक, SSP को लिखी थी चिट्ठी