बरेली: अखिलेश सरकार के समय उत्तर प्रदेश में बने साइकिल ट्रैक को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के मंत्री सुरेश खन्ना ने बड़ा बयान दिया है. सुरेश खन्ना ने कहा है कि समाजवादी पार्टी के सत्ता में रहने के दौरान बने साइकिल ट्रैक तोड़े जाएंगे.


मंत्री बनने के बाद पहली बार बरेली पहुंचे नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि समाजवादी सरकार में बने साइकिल ट्रैक को तुड़वाया जाएगा. जब उनसे पूछा गया कि साइकिल ट्रैक पर बहुत ज्यादा अतिक्रमण है. तब उन्होंने कहा कि साइकिल ट्रैक को जल्द ही तुड़वा दिया जाएगा.



दरअसल ज्यादातर साईकिल ट्रैक पर अतिक्रमण है, जिस वजह से जिस उद्देश्य से इन ट्रैक को बनाया गया था वो पूरा नहीं हो सका है. ट्रैक बनने से सड़कों की चौड़ाई भी कम हो गई है.


इससे पहले भी समाजवादी पार्टी के राजनीतिक विरोधी साइकिल ट्रैक के इर्द गिर्द लाल-हरे रंग की सीमा रेखा बनाने पर भी ऐतराज कर चुके हैं, क्योंकि वे इसे एसपी के प्रचार का साधन मानते हैं. आपको बता दें कि एसपी का झंडा लाल हरे रंग का है.



अखिलेश को कैसे आया आइडिया?


अखिलेश यादव को साइकिल ट्रैक्स का आइडिया यूरोपीय देश नीदरलैंड्स के साइकिल ट्रैक देखकर आया था. 2014 में अखिलेश यादव नीदरलैंड्स गए थे. वहां पर उन्होंने साइकिल ट्रैक बनाने वाली कंपनी को यूपी में भी साइकिल ट्रैक बनाने का न्योता दिया औऱ इस तरह यूपी में साइकिल ट्रैक बनाने की शुरुआत हुई थी.