पटनाः केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद आज पटना पहुंचे और कोरोना पर पैनिक नहीं होने की सलाह दी. वहीं बीजेपी सांसद और भोजपुरी फ़िल्म स्टार रवि किशन ने कहा इस वायरस को हल्के में न लें. पटना एयरपोर्ट पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि "भारत में प्रधानमंत्री की अगुवाई में कोरोना की दिशा में एक गंभीर कार्रवाई चल रही है. इसको लेकर पैनिक नही करना है, लेकिन जो भी सावधानी बरतनी चाहिए वो हो रहा है. हमारे प्रधानमंत्री जी ने सार्क देशों से भी अपील की है और इस मामले में भारत का जो दृष्टिकोण है उसे लेकर प्रधानमंत्री जी अन्य देशों के प्रधानमंत्री से बात कर रहे हैं. हमारी ये सबसे अपील है कि मिलकर सावधानी रखें.


रवि किशन ने पटना में लोगों को आगाह किया
वहीं भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार और गोरखपुर के सांसद रवि किशन ने पटना में लोगों को आगाह किया कि इस बीमारी को हल्के में न लें और ना ही कोई कोताही बरतें. रवि किशन ने कहा कि अगर छींक भी आए तो खुद को आइसोलेट यानि बाकी लोगों से अलग कर लें. कोरोना को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए रवि किशन ने कहा कि "मैं इस वक्त बिहार की धरती पर हूं और अपनी इस धरती पर आकर अपने लोगों से कहूंगा, इस वक्त पूरा देश मुझे सुन रहा है कि इसको आप जरा भी हल्के में ना लें. ये जो वायरस है, इसमें सफाई की बहुत जरूरत है. हाथ आप ज्यादा से ज्यादा धोते रहें. भीड़ में इकट्ठा न हो, रेलवे स्टेशन हो या बस में हो और सिनेमाघर तो हर राज्य में बंद हुआ है तो सबसे हाथ जोड़कर विनती है कि कृपया आप लोग भीड़ और समूह में ना रहें. शादी विवाह को जितना हो सके अनदेखा करें.


रवि किशन ने ये भी कहा कि ये एक ऐसी बीमारी है जिससे हिंदुस्तान में भी लोगों की मृत्यु होने लगी है. कर्नाटका में हुई है और एक दिल्ली में भी मृत्यु हुई है तो आप सभी से हाथ जोड़कर निवेदन करता हूं मास्क का उपयोग करें. छींक आने पर आप ऐसे छीकें कि वो किसी को प्रभावित ना करे. कृपया अपना ध्यान रखें, आपकी नाक बहने लगे या सर में दर्द हुआ, सांस लेने में तकलीफ हो रही है तो तुरंत आप अपनी जांच कराएं. सरकार ने हर जगह व्यवस्था मुहैया करवाई है, वहां जाकर खुद को आइसोलेट करें, खुद को एकांत में रखें. जहां आपको बुखार खांसी सरदर्द आये, सांस लेने में तकलीफ आये तो तुरंत आप जाकर डॉक्टर से मिलें


भीड़ में न रहें-


हमलोग को कहा गया है कि आप अपने क्षेत्र में जाएं और वहां जाकर जानकारी तुरंत दें. उन्होंने कहा है कि देश से बाहर किसी को नही जाना है, इसके लिए उन्होंने निवेदन किया है पूरे देश से कि शादी विवाह, भीड़ भाड़ वाले इलाके, ग्रुप में मंदिर मस्जिद ,भजन कीर्तन जितना है सभी को अनदेखा करे.


सरकार है तैयार-


हमलोग इसके लिए बहुत ज्यादा तैयार हैं, भगवान की कृपा हो और कुछ बुरा न हो. यहां 130 करोड़ की आबादी में 84 से 85 लोग ही डिटेक्ट हुए हैं और उसमे भी दो मृत्यु ही हुई है तो इसके लिए हम प्रधानमंत्री को धन्यवाद देना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री जी ने इसकी जानकारी और इसके लिए अवेयरनेस को बहुत पहले से देने का काम किया. हमारे स्वास्थ्य मंत्री भी इसे लेकर रोज बैठक कर रहे हैं, रोज इसपर चर्चा हो रही है सदन में भी इस पर चर्चा हो रही है और केंद्र सरकार पूरी तरह से सचेत है. राज्य सरकारों को पूरा निर्देश दिया गया है और इसे लेकर सरकार पूरी तरह से तैयारी में है.


अपना कार्यक्रम रद्द किया
हम क्षेत्र में जाते है तो भीड़ हमें देखने और मिलने आती हैं इसलिए हम वो सारे कार्यक्रम नहीं कर रहे हैं. आज हमारे एक बहुत अच्छे मित्र नरेंद्र झा बहुत ही अद्भुत कलाकार थे बिहार माटी के आज उनकी पहली पुण्य तिथि है और हम आज वहीं जा रहे हैं. वो मेरे बहुत करीबी मित्र थे तो उनके लिए ही हम आये हैं. बहुत कम उम्र में ही उनका देहांत हो गया तो आज हम उनके लिए मधुबनी जा रहे हैं.


भोजपुरी में कोरोना को लेकर की अपील-
भोजपुरी स्टार रहे रवि किशन ने भोजपुरी में भी कोरोना को लेकर निवेदन किया और कहा कि " हम इहे कहेम की भइया लोग रउआ लोग से हाथ जोड़के निवेदन बा, समस्त भोजपुरिया समाज से भोजपुरिया माटी से की अपन सेहत के ख्याल रखी कोरोना के हल्के में ना ली ई बहुत बढ़ बीमारी बाटे जब ई शरीर में कीड़ा घुसेला त घुसले के साथ जेतना भी मल्टी ऑर्गन बाटे ओकरा ई खत्म कर दी और मृत्यु तुरंत होती है तो रउआ लोग से निवेदन बा कि अपन ख्याल रखी अपन सेहत के ख्याल रखी अपन माई बाबू के ख्याल रखी, साफ सफाई रखी जितना लोग से मिलब सबसे हाथ जोड़के मिली, हाथ मिलावे वाला सिस्टम छोड़ी और हमनी के जोन वैदिक पद्धति ब संस्कार बा हाथ जोड़के सबसे मिली.