बलिया: उत्तर प्रदेश के पूर्वाचल में प्रभावशाली मानी जाने वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने दावा किया है कि बीजेपी ने उनके दल को समझौते के तहत आठ सीटें दी हैं. राजभर ने आज यहां बताया कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रभारी ओम प्रकाश माथुर ने पिछले 21 जनवरी को सुभासपा को आठ सीट देने पर सिद्धान्तत: सहमति दे दी है.


उन्होंने बताया कि उनकी पार्टी मऊ जिले की मऊ सदर, बलिया जिले की बांसडीह, गाजीपुर जिले की जहूराबाद और जखनिया, कुशीनगर जिले की रामकोला, वाराणसी जिले की अजगरा, आजमगढ़ जिले की मेंहनगर और जौनपुर जिले की शाहगंज सीट से चुनाव लड़ेगी. राजभर ने बताया कि वह खुद मऊ सदर सीट से चुनाव लड़ेंगे. मऊ सदर सीट से बाहुबली मुख्तार अंसारी विधायक हैं. सपा ने इस सीट पर अल्ताफ अंसारी और बसपा ने मनोज राय को उम्मीदवार बनाया है.


उन्होंने बताया कि उनका बेटा अरविंद बलिया जिले की बांसडीह सीट से चुनाव लड़ेगा. बांसडीह में सपा ने पंचायती राज मंत्री राम गोविन्द चौधरी और बसपा ने शिवशंकर चौहान को उम्मीदवार बनाया है. राजभर ने दावा किया कि उनकी पार्टी और बीजेपी का गठजोड़ पूर्वी उत्तर प्रदेश में अधिकांश सीटों पर चुनाव जीतेगा.