पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पैतृक घर पटना जिले के बख्तियारपुर में है और वह हर चुनाव में यहां मतदान करने जाते हैं. लेकिन इस बार नीतीश कुमार मतदान करने बख्तियारपुर नहीं जाएंगे. नीतीश कुमार 19 मई को सातवें चरण के चुनाव में मतदान जरूर करेंगे, लेकिन इस बार उनका बूथ पटना में ही होगा. सीएम नीतीश के इस कदम से गांव के लोगों में निराशा है.


बख्तियारपुर में क्यों नहीं वोट डालेंगे सीएम-
चुनाव के दिन प्रशासन की व्यस्तता बढ़ जाती है. यह भी एक कारण माना जा रहा है कि नीतीश कुमार ने अपना बूथ बख्तियारपुर से पटना चेंज करवाया है. हालांकि, नीतीश बिहार के सीएम बनने से पहले और बाद में बख्तियारपुर वोट डालने जाते रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ बार से जब वो वोट डालने जाते हैं तो इस दौरान कुछ असुविधा उत्पन्न हो जाती थी.


जब शव लेकर सीएम के आगे आ गए व्यक्ति-
साल 2015 के विधानसभा चुनाव के दौरान बख्तियारपुर में एक व्यक्ति शव लेकर नीतीश के सामने आ गया और हंगामा करने लगा था. इसी तरह मतदान के दौरान एक बार बंदर बूथ परिसर मे घुस आया था. इससे वहां अजीबो गरीब स्थिति हो गई. माना ये जा रहा है कि नीतीश कुमार ने इन्हीं सब परेशानियों के कारण अपना बूथ पटना करवा लिया है.


बता दें कि इस बार देश में सात चरणों में मतदान कराया जा रहा है जिसका सातवां और आखिरी चरण रविवार को है. इस दौरान बिहार में कल आठ लोकसभा सीटों पर मतदान होगा. इन सीटों में- नालंदा, पटना साहिब, पाटलीपुत्र, आरा, बक्‍सर, सासाराम, कराकाट और जहानाबाद हैं. मतों की गिनती 23 मई को होगी.


यह भी पढ़ें-
सिद्धू बोले- कैप्टन राज में धर्म ग्रंथों के अपमान पर इंसाफ नहीं मिला तो दूंगा इस्तीफा

BJP की प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी ने नहीं दिया किसी सवाल का जवाब, राहुल गांधी ने कसा तंज

बाइक से टक्कर के बाद उग्र हुई आवारा गाय, सींग से हमला कर व्यक्ति को मार डाला