बरेली/मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के सीएम बनते ही योगी आदित्यनाथ ने राज्य की लड़कियों को सुरक्षा दिलाने के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाने का काम किया था. एंटी रोमियो स्क्वॉड के गठन के बाद बरेली के पास धनेली गांव की लड़कियां इस बात से खुश हैं कि अब वो बिना किसी डर के स्कूल-कॉलेज पढ़ने जा सकती हैं.


बरेली से 70 किलोमीटर दूर धनेली गांव में रहने वाली इन लड़कियों का कॉलेज करीब 5 किलोमीटर की दूरी पर है. आपको बता दें कि यहां के करीब आधा दर्जन गांवों की हजारों लड़कियों के लिए यही एक मात्र कॉलेज है. इन लड़कियों का कहना है कि योगी सरकार बनने से पहले कॉलेज जाने में डर लगता था क्योंकि मनचले इन्हें परेशान किया करते थे. लेकिन जब से योगी सरकार आई है ये लड़कियां अब बिना डर के कॉलेज जाती हैं.


मुजफ्फरनगर में भी बदले हैं हालात


मुजफ्फरनगर के श्रीराम कॉलेज में एमबीए की पढ़ाई करने वाली लवी का कहना है कि यहां पहले हालात काफी खराब थे. लवी बताती हैं कि शहर में लड़कियों का दिन में भी निकलना दूभर था. लवी ने बताया कि जब वो घर पहुंचती थी तो मां बाप परेशान दिखाई देते थे. लवी ने बताया कि योगी सरकार बनने के बाद जब से एंटी रोमियों दल सक्रिय हुआ है तब से माहौल में बदलाव आया है.



यूपी में एंटी रोमियो स्क्वॉड बनने के बाद से लड़कियों के साथ साथ अब उनके घरवालें भी काफी खुश हैं. उनका कहना है जब से योगी जी मुख्यमंत्री बने है तब से मनचलों ने घरों से नहीं निकलना बंद कर दिया है और अब इस वजह से उनकी बेटियां बेखौफ कॉलेज पढ़ने जाती हैं.


कुछ लोगों का कहना है कि अखिलेश सरकार के वक्त लड़कियां मनचलों के आतंक से इतना परेशान थीं कि करीब आधा दर्जन गाँव की चार सौ से अधिक छत्राओं ने कॉलेज जाना छोड़ दिया था.

आपको बता दें कि चुनाव के वक्त पीएम मोदी ने वादा किया था कि वो राज्य की लड़कियों को सुरक्षा मौहेया करवाने के लिए एंटी रोमियो दल का गठन करेंगे. योगी आदित्यनाथ ने सीएम बनते ही एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाने का एलान किया. अब योगी सरकार के एक महीना बीत जाने के बाद एंटी रोमियो स्क्वॉड एक्टिव है और यहां की लड़कियां भी पहले से ज्यादा सुरक्षित महसूस कर रही हैं.