लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक परिवार गांजा को मेथी समझकर सब्जी बनाकर खा गया. जिसके बाद परिवार के सभी 6 सदस्यों की तबियत बिगड़ गई. बताया जा रहा है कि परिवार के सभी सदस्यों को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां सभी का इलाज जारी है. वहीं इस मामले पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है.


अखिलेश यादव ने कहा, 'गांजे का नाम मेथी ना रख दिया जाए राज्य में'


अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'आजकल गांजा बड़ा सुर्खियों में है. कही ऐसा तो नहीं कि कोई फरमान आ जाए. आज से गांजे का नाम मेथी. सब्जी को देख और समझकर खरीदें.'





दरअसल, घटना कोतवाली क्षेत्र कर मियागंज गांव की है. जहां सब्जी विक्रेता ने गांव के रहने वाले मनोज कुमार को मेथी बताकर गांजे की पत्तियां बेच दी. जिसके बाद मनोज कुमार के परिवार ने मेथी समझकर पत्तियों की सब्जी बनाकर खा ली. और देखते ही देखते एक के बाद घर के सभी सदस्यों की तबियत बिगड़ने लगी.


पुलिस ने आरोपी सब्जी विक्रेता को गिरफ्तार किया


बताया जा रहा है कि गांजे की सब्जी खा कर परिवार के सभी सदस्य एक के बाद एक बेहोश हो गए. जिसके बाद पड़ोंसियों ने आनन-फानन में सभी को अस्पताल भर्ती कराया. अस्पताल में होश आने के बाद मनोज ने सब्जी विक्रेता से पूछा कि उसने क्या दिया था, तो उसने कहा कि मजाक के इरादे से गांजा दे दिया था.


मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने आरोपी सब्जी विक्रेता को हिरासत में ले लिया है. और सख्ती से उससे पूछताछ कर रही है.


यह भी पढ़ें.


Earthquake: लद्दाख में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर 4.5 थी तीव्रता


देश ने गलवान घाटी में 20 सैनिकों को खोया तो चीन में यह संख्या दोगुनी है- रविशंकर प्रसाद