गोरखपुर: गगोरखपुर के भटहट में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया जहां सोमवार की दोपहर एक महिला ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला के कमरे की खिड़की तोड़कर कमरे का दरवाजा खुलवाया तो महिला का पंखे से लटकता शव बरामद हुआ. कमरे की जांच में एक सुसाइड नोट भी पुलिस के हाथ लगा है. जिसमें माफी मांगने के साथ ही शक करने वाले को शव ना छूने की बात लिखी गई है. मृतका का नाम नज़रुल निशा बताया जा रहा है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर के पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. यह मामला पिपराइच थाना अंतर्गत ग्रामसभा बैलों का है.



घर में अकेली थी मृतका: छह वर्षीय बेटे ने समझा सोई है मां


मिली जानकारी के अनुसार बैलों निवासी अजमेर अली पुत्र आजम अली की शादी 2010 में पिपराइच थाना के ही लुहसी निवासी सलाउद्दीन की पुत्री नज़रुल निशा से हुई थी. अजमेर और उसके पिता बैलों में ही इलेक्ट्रॉनिक की दुकान चलाते हैं. प्रतिदिन की तरह सुबह का खाना खाने बाद दोनों बाप बेटे दुकान पर चले गए. अजमेर का एक 6 वर्षीय लड़का भी है जिसे  स्कूल बंद होने के कारण पिता और दादा दुकान पर लेते गए थे.


दोपहर को तकरीबन 12 बजे के करीब लड़का अपने दादा आजम अली के साथ घर खाना खाने पहुंचा. लड़का दरवाजे को पीट-पीट कर मां को आवाज देने लगा . लेकिन मां ने दरवाजा नहीं खोला. लड़के ने मां के सोए होने की आशंका दादा से व्यक्त की तो आजम अली स्वयं जा कर जगाने के लिए दरवाजा पीटने लगे. लेकिन जब कोई हरकत न दिखी तो दरवाजे के ऊपर बने खिड़की से अंदर देखा तो उनके होश उड़ गए. नजुरून निशा पंखे से लटकी हुई थी. उन्होंने तत्काल फ़ोन कर अपने लड़के अजमेर को दुकान से बुलाया.


अजमेर ने घटना की सूचना ग्रामप्रधान प्रतिनिधि बैलों उदयभान सिंह को दी. मौके पर पहुंचें प्रधान प्रतिनिधि ने तत्काल घटना की सूचना पुलिस को दी. घटनास्थल पर पहुंचें थानाध्यक्ष अरुण कुमार सिंह ने मृतका के परिजनों का इन्तजार किया. मृतका की मां और अन्य रिश्तेदारों की उपस्थिति में मकान के पिछले हिस्से में लगी खिड़की को तोड़वा कर दरवाजा खुलवाया.


पुलिस ने कमरे की तलाशी ली तो उसे एक सुसाइड नोट मिला. सुसाईड नोट के सबन्ध में जब पिपराइच थानाध्यक्ष अरुण कुमार शुक्ल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि सुसाईड नोट में माफी मांगने की बात लिखी गई है साथ ही शक करने वाले को शव ना छूने की भी बात कही गयी है. फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस रिश्तेदारों और पड़ोसियों से पूछताछ कर रही है.