कानपुर: कानपुर शहर और ग्रामीण की दस विधानसभा सीटों में से सात पर भारतीय जनता पार्टी का झंडा लहराने के बाद पार्टी नेताओं को उम्मीद है कि शहर से कई विधायकों को प्रदेश मंत्रिमंडल में स्थान मिल सकता है. इसमें सबसे प्रमुख दावेदार कानपुर से सातवीं बार लगातार चुनाव जीतने वाले विधायक सतीश महाना का नाम सबसे ऊपर है. इसके बाद तीसरी बार चुनाव जीतने वाले सत्यदेव पचौरी का नाम भी चर्चा में है.


एक साफ सुथरे और जनप्रिय नेता की है महाना की छवि


महाराजपुर सीट से इस बार विधानसभा चुनाव लड़ने वाले बीजेपी के वरिष्ठ नेता सतीश महाना लगातार सातवीं बार विधायक बने है इससे पहले वह कानपुर कैंट सीट से चुनाव लड़ते थे. महाना की छवि एक साफ सुथरे और जनप्रिय नेता की है. इसके अलावा सत्यदेव पचौरी इस बार गोविदंनगर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीते है वह कानपुर शहर से तीसरी बार विधायक बने है.


बीजेपी विधायक सतीश महाना ने कहा ‘‘मैं भारतीय जनता पार्टी का एक निष्ठावान कार्यकर्ता हूं और पार्टी जो भी जिम्मेदारी मुझे देगी उसे संभालने को तैयार हूं. मेरा काम जनता की सेवा करना है.’’


इससे पहले बीजेपी सरकार में राज्य मंत्री भी रह चुके हैं महाना


एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘‘मैं किसी भी पद की दौड़ में नहीं हूं. मैं दिल्ली बस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलने गया था. उन्होंने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मिलने से इंकार किया. महाना इससे पहले बीजेपी सरकार में राज्य मंत्री भी रह चुके हैं.’’


पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि कानपुर में बीजेपी के शानदार प्रदर्शन को देखते हुये कानपुर से कम से एक कैबिनेट और दो राज्य मंत्री बनने की संभावना है.