लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं. इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने शनिवार को प्रयागराज पहुंचे. यहां उन्होंने दोहराया, कांग्रेस पार्टी प्रियंका गांधी वाड्रा के नेतृत्व में यूपी विधानसभा चुनाव लड़ेगी. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि प्रियंका गांधी खुद इस मुद्दे पर फैसला करेंगी कि वह पार्टी की मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार होंगी या नहीं.


कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष के बारे में बोलते हुए कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा, 'हमारे पास पहले से ही एक पार्टी अध्यक्ष है इसलिए हमें किसी अन्य पार्टी अध्यक्ष की आवश्यकता नहीं है और हम संतुष्ट हैं. ऐसा लगता है कि बाहर के लोग (कांग्रेस) संतुष्ट नहीं हैं.'


CM के चेहरों को लेकर पार्टी की ओर से अब तक कुछ स्पष्ट नहीं
उत्तर प्रदेश के कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेताओं ने विभिन्न मौकों पर यह कहा है कि अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव प्रियंका के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. हालांकि, मुख्यमंत्री पद के चेहरों को लेकर पार्टी की ओर से अब तक कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने पिछले दिनों भी कहा था कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में लड़ेगी. हालांकि, अभी तक मुख्यमंत्री उम्मीदवार के लिए अंतिम फैसला नहीं हुआ है.


इससे पहले, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा था कि आगामी विधानसभा चुनाव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा. प्रियंका गांधी कांग्रेस महासचिव होने के साथ उत्तर प्रदेश के लिए पार्टी की प्रभारी भी हैं.


ये भी पढ़ें-
CM Yogi Adityanath: सीएम योगी बोले- यूपी में हर तीसरे-चौथे दिन होता था बड़ा दंगा, अयोध्या का फैसला आने के बाद कुछ नहीं हुआ 


UP Election 2022: संजय सिंह समेत इन नेताओं से मिले ओमप्रकाश राजभर, चंद्रशेखर रावण को लेकर किया बड़ा दावा