नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती के तिरंगे के विवादित बयान से आहत जिन तीन नेताओं ने कुछ दिनों पहले पार्टी से इस्तीफा दिया था, उन तीनों ने अब कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया है. जो तीन नेता कांग्रेस में शामिल हुए हैं, उनके नाम वेद महाजन, हुसैन अली वाफ और टीएस बाजवा हैं. यह जानकारी वेद महाजन ने दी है.


गौरतलब है कि पिछले महीने पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को लेकर विवादित बयान दिया था. उनके बयान के बाद कई नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी. इसी मुद्दे को लेकर बीती 26 अक्टूबर को इन तीनों नेताओं ने पीडीपी से इस्तीफा सौंप दिया था. वेद महाजन ने तब कहा था कि, "हमारा राष्ट्रीय ध्वज हमारा गौरव है. हम उनके (महबूबा) बयान से आहत हुए हैं. आज  हमने जम्मू-कश्मीर के लोगों को दिखा दिया है कि हम धर्मनिरपेक्ष हैं. पार्टी के कई नेता और कार्यकर्ता हैं जो इस्तीफा दे सकते हैं."


इन तीनों के पीडीपी से इस्तीफा देने के बाद से ही सियासी गलियारों में हलचल तेज थी. हर कोई इनके किसी और पार्टी में जाने के कयास लगा रहा था. हालांकि अब पूरी स्थिति साफ हो चुकी है. गौरतलब है कि पिछले साल जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से महबूबा मुफ्ती विवादित बयान दे रही हैं.