Eknath Khadse wife appears before ED: पुणे की जमीन घोटाले मामले (Pune Land Scam) में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) की पत्नी मंदाकिनी खडसे (Mandakini Khadse) मंगलवार को मुंबई स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने पेश हुईं. मंदाकिनी खडसे के वकील मोहन तालेकर ने कहा, 'हम यहां ईडी कार्यालय में हैं. मंदाकिनी खडसे भी यहीं हैं. हम कोर्ट के आदेश का पालन कर रहे हैं और जांच में सहयोग करेंगे.'


इस मामले में पुणे के एक एक्टिविस्ट हेमंत गावंडे ने 2017 में याचिका दायर की थी. उन्होंने आरोप लगाया गया था कि एकनाथ खडसे ने राजस्व मंत्री के रूप में अपने पद का दुरुपयोग किया था और पुणे के पास भोसरी में महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (MIDC) में एक रिश्तेदार के नाम पर तीन एकड़ की जमीन 40 करोड़ रुपये के बाजार मूल्य के मुकाबले 3.75 करोड़ रुपये में खरीदी थी. 


ED ने कुर्क की थी संपत्ति


ईडी ने 27 अगस्त को एकनाथ खडसे, उनकी पत्नी मंदाकिनी खडसे, उनके दामाद गिरीश चौधरी और अन्य की 5.73 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी. कुर्क की गई संपत्तियों में एक बंगला, तीन आवासीय फ्लैट, 4.86 करोड़ रुपये की सात जमीन और 86.28 लाख रुपये का बैंक बैलेंस के रूप में अचल संपत्तियां शामिल हैं.  


हाईकोर्ट से मिली थी राहत 


मंदाकिनी खडसे को राहत देते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने गुरुवार को गिरफ्तारी से 7 दिसंबर तक के लिए अंतरिम सुरक्षा प्रदान की थी. हाईकोर्ट ने हालांकि उन्हें जांच में सहयोग करने और अदालत के सामने पेश होने का आदेश दिया था. न्यायमूर्ति नितिन साम्ब्रे की एकल पीठ मामले के मुख्य आरोपियों में से एक मंदाकिनी द्वारा दायर अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई कर रही थी. 


ये भी पढ़ें- 


जम्मू कश्मीर: पांच अक्टूबर को हुए दोनों हत्याकांड की जांच NIA करेगी, डीजी पुलिस ने गृहमंत्रालय को लिखा था पत्र


आर्मी चीफ आज पुंछ में सेना की फॉरवर्ड पोस्ट का करेंगे दौरा, गृहमंत्री ने राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर की बैठक