श्रीनगर: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने अब आर्टिकल-370 को चीन के साथ जोड़ दिया है. महबूबा ने कहा, आर्टिकल-370 हटाए जाने के बाद ही कश्मीर अंतरराष्ट्रीय मुद्दा बना. उन्होंने ये भी दावा किया किया कि चीन ने एलएसी पर जमीन हड़पी. सवाल ये है कि आखिर मुफ्ती ने आर्टिकल-370 पर चीन का नाम क्यों लिया.


भारतीय सेना का अपमान करते हुए महबूबा ने कहा, "हकीकत है कि चीन ने हमारी जमीन के 1000 वर्ग किमी पर कब्जा कर लिया है. मुझे लगता है कि हम किसी तरह लगभग 40 किमी वापस जाने में कामयाब रहे."


"जम्मू-कश्मीर का झंडा मिलने के बाद ही तिरंगा फहराउंगी"
मुफ्ती ने ये भी कहा कि जब तक जम्मू-कश्मीर को लेकर पिछले साल पांच अगस्त को संविधान में किए गए बदलावों को वापस नहीं ले लिया जाता, तब तक उन्हें चुनाव लड़ने अथवा तिरंगा थामने में कोई दिलचस्पी नहीं है.


जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को पिछले साल अगस्त में खत्म किए जाने के बाद से महबूबा हिरासत में थीं. रिहा होने के बाद पहली बार मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह तभी तिरंगा उठाएंगी, जब पूर्व राज्य का झंडा और संविधान बहाल किया जाएगा.


उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक मेरी बात है,तो मुझे चुनाव में कोई दिलचस्पी नहीं है. जब तक वह संविधान हमें वापस नहीं मिल जाता जिसके तहत मैं चुनाव लड़ती थी, महबूबा मुफ्ती को चुनाव से कोई लेना देना नहीं है.’’


ये भी पढ़ें-
मुफ्ती के 'देशद्रोही' बयान के लिए बीजेपी ने राज्यपाल से गिरफ्तारी की मांग, कहा- उन्हें सलाखों के पीछे भेजों


राजनीति की खबरें: महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर पर फिर दिया भड़काऊ बयान