नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम मोदी के रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' से पहले उनको चैलेंज किया है. राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर कहा है कि हिम्मत है तो किसानों और रोजगार की बात करके दिखाएं. एक दिन पहले कांग्रेस नेता ने तमिलनाडु में चीन-भारत सीमा पर गतिरोध को लेकर पीएम मोदी पर जोरदार हमला किया था.


पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इन दिनों राहुल गांधी अपनी तीन दिवसीय तमिलनाडु यात्रा पर हैं. राहुल गांधी ने आज ट्वीट करते हुए लिखा, "हिम्मत है तो करो- #KisanKiBaat #JobKiBaat."





राहुल गांधी बंगाल में क्यों नहीं ?
राहुल गांधी पर इस वक्त पांच राज्यों में कांग्रेस को जीत दिलाने की बड़ी जिम्मेदारी है. लेकिन वह अकेले ही दक्षिण भारत में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं. उनकी पार्टी के कई सीनियर नेता कल जम्मू में एक गुलाम नबी आजाद का स्वागत करने के लिए साथ जमा हुए. ऐसे सवाल उठ रहे हैं कि क्या कांग्रेस इस तरह से बीजेपी को चुनौती दे पाएगी?


दक्षिण भारत में तमिलनाडु, केरल और पुदुचेरी में विधानसभा चुनाव होने हैं. यही वजह है कि फिलहाल राहुल गांधी दक्षिण भारत में डेरा जमाए हुए हैं. खुद राहुल केरल के वायनाड से सांसद हैं. कांग्रेस की डूबती नैया को शायद राहुल गांधी दक्षिण भारत के जरिए पार लगाना चाहते हैं.


कांग्रेस की डूबती नैया को शायद राहुल गांधी दक्षिण भारत के जरिए पार लगाना चाहते हैं. इस साल तमिलनाडु में वह 5 दिन रहे. केरल में 3 दिन, पुदुचेरी-असम में 1-1 दिन लेकिन पश्चिम बंगाल में इस साल अभी तक नहीं गए.


ये भी पढ़ें-