कोलकाता: पश्चिम बंगाल की कुल 294 सीटों के लिए आठ चरणों में चुनाव होंगे. इसपर जमकर सियासत हो रही है. अब बंगाल बीजेपी उपाध्यक्ष अर्जुन सिंह ने ममता बनर्जी पर सवाल उठाए हैं. अर्जुन ने पूछा है कि 2016 में 7 चरणों में विधानसभा चुनाव हुए थे, अब 8 चरणों से समस्या क्या है?


उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, "2 मई, दीदी गई! साल 2016 में विधानसभा चुनाव 7 चरणों में हुए थे, तब टीएमसी जीत गई थी. तो इस बार 8 चरणों में चुनाव से को क्या समस्या है? इसे अपनी आसन्न हार को लेकर उनकी हताशा कहें या बहाने बनाने की शुरुआत, अभी और बहाने आएंगे सामने."





इससे पहले केंद्रीय पर्यटन मंत्री और उत्तर बंगाल में पार्टी के लिए चुनाव का कार्यभार संभाल रहे प्रहलाद पटेल ने आठ चरणों में चुनाव के लिए ममता बनर्जी को ही जिम्मेदार बताया है. एबीपी न्यूज़ से खास बात करते हुए पटेल ने कहा कि पिछले दस सालों में बंगाल में हुई हिंसा और खराब कानून व्यवस्था के चलते ही चुनाव आयोग को ऐसा कदम उठाना पड़ा है. चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले चुनाव आयोग ने बीजेपी के नेताओं से फीडबैक नहीं लिया था.


ममता बनर्जी ने क्या सवाल उठाए
टीएमसी प्रमुख और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग पर बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए 8 चरणों में चुनाव कराने का आरोप लगाया है. तारीखों पर ममता ने पूछा है कि केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में एक चरण में चुनाव हो रहा है तो बंगाल में 8 चरणों में क्यों? बंगाल के किसी एक ही जिले में दो, तो किसी में तीन चरण में चुनाव क्यों? क्या मोदी और अमित शाह के दौरे के हिसाब से चुनाव की तारीख रखी गई है? ममता बनर्जी ने कहा, "एक जिले में दो-दो बार चुनाव....23 दिन बंगाल को फुटबॉल ग्राउंड बनाकर खेलेंगे ये."


ये भी पढ़ें-
हमने लगाई बंगाल में चुनाव के दौरान सुरक्षा की गुहार, इसलिए EC ने 8 चरणों में चुनाव का लिया फैसला- अधीर रंजन


चुनाव तारीखों का एलान होने के बाद कोलकाता में हिंसा की पहली घटना, बीजेपी के चुनावी रथों में तोड़फोड़