Zomato Big Mix-Up: ऑनलाइन फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो एक बार फिर चर्चा में है. इस बार वजह है कंपनी की ओर से की गई गलती. दरअसल, एक व्यक्ति ने जोमैटो पर वेद मोमोज ऑर्डर किया था, लेकिन उसे वेज की जगह नॉन वेज मोमोज मिला.


चैत्र नवरत्रि में इस तरह की गलती पर ग्राहक ने काफी असंतोष व्यक्त किया और कंपनी की जमकर आलोचना की. दरअसल, नवरात्रि में अधिकतर हिंदू नौ दिनों तक मांसाहारी भोजन का सेवन करने से परहेज करते हैं.


ग्राहक ने एक्स पर की शिकायत


अकाश गुप्ता नाम के कस्टमर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर लाल नॉन-वेज लेबल वाले मोमोज बॉक्स की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, "हैलो वाउमोमो, ज़ोमैटो, मैं पूरी तरह से शाकाहारी हूं और मैंने वेज मोमोज ऑर्डर किया था, लेकिन मुझे आपके आउटलेट से सभी नॉनवेज आइटम मिले हैं. सबसे बुरी बात ये है कि अभी नवरात्रि है. आप इतनी बड़ी गलती कैसे कर सकते हैं.”


जोमैटो ने जताया गलती के लिए खेद


इस पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए ज़ोमैटो ने लिखा, “हाय आकाश, यह एक बड़ा मिक्स-अप है. यह बहुत गंभीर है और निश्चित रूप से यह वह सर्विस नहीं है जिसके लिए हम खड़े हैं. ऑर्डर आईडी को डीएम के माध्यम से साझा करें. ताकि हम इस समस्या को जल्द से जल्द हल कर सकें.






मोमोज देने वाली कंपनी का भी आया जवाब


ग्राहक के रिएक्शन पर वाह मोमो ने भी जवाब दिया और एक्स पर लिखा, “प्रिय आकाश! आपको हुई किसी भी असुविधा के लिए हम ईमानदारी से क्षमा चाहते हैं. हम कभी नहीं चाहेंगे कि ऐसा कुछ हो. आपसे अनुरोध है कि कृपया अपनी डिटेल हमसे crmsupport@wowmomo.com पर शेयर करें ताकि हम आपसे संपर्क कर सकें. हालांकि इन दोनों जवाब के बाद ग्राहक ने अपना पोस्ट डिलीट कर दिया. यह स्पष्ट नहीं है कि मामला कैसे सुलझाया गया और गलती किसकी थी.






पहले भी कई बार सामने आई है ऐसी गलती


यह पहली बार नहीं है कि जोमैटो या स्विगी जैसे ऑनलाइन फूड प्लेटफॉर्म पर इस तरह की गलती सामने आई हो. इससे पहले भी कई कस्टमर्स वेज फूड की जगह नॉन वेज फूड मिलने की शिकायत कर चुके हैं. पिछले साल अप्रैल में, एक एक्स यूजर नताशा भारद्वाज ने एक्स पर लिखा था कि उसने स्विगी के एक रेस्तरां से आलू के साथ बिरयानी चावल का ऑर्डर दिया था. उसे जो डिश मिली उस पर शाकाहारी का निशान था लेकिन जब पैकेट खोला गया तो अंदर मांस का टुकड़ा मिला.


ये भी पढ़ें


Iron Dome Missile System: पहले हमास अब ईरान, जानिए कैसे दुश्मन की मिसाइल का हवा में खात्मा करता है इजरायल का 'आयरन डोम', कितनी है कीमत