मुंबईः राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने गुरुवार को मुंबई हवाई अड्डे पर जाम्बिया की एक महिला के पास से 21 करोड़ रुपये के मूल्य की तीन किलोग्राम हेरोईन जब्त करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया. राजस्व खुफिया निदेशालय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.


अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का हिस्सा है महिला


अधिकारी ने कहा कि आरोपी की पहचान जूलियाना मुताले के रूप में हुई है जो दोहा के रास्ते जोहानिसबर्ग से मुंबई आई थी. डीआरआई के अधिकारियों ने गुप्त सूचना के आधार पर महिला के बैग की तलाशी ली, जिसमें हेरोइन के पैकेट रखे हुए थे. एक स्थानीय अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.


राजस्व खुफिया निदेशालय के अधिकारियों ने बताया है कि विदेशी महिला एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का हिस्सा है जो शरीर और सामान में छुपाकर मादक दवाओं की तस्करी कर रहा है. एजेंसी को मिली विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर डीआरआई मुंबई जोन यूनिट के अधिकारियों ने आरोपी महिला को गिरफ्तार किया था.


पुलिस कर रही रैकेट के अन्य सदस्यों तलाश


महिला ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया है कि ड्रग्स का पैकेज उसे जोहान्सबर्ग में सौंपा गया था और उसे मुंबई में पहुंचाना था. इसके साथ ही उसका कहना है कि उसके पास उस व्यक्ति के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है जिसे पैकेज डिलिवर करना था. डीआरआई के अधिकारी अब उसके फोन कॉल डिटेल्स को स्कैन करके शहर में ड्रग्स रैकेट के अन्य सदस्यों के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं.


केंद्रीय एजेंसी का कहना है कि महिला ने नशीले पदार्थों की स्मलिंग करने की बात स्वीकार कर ली है. उनका कहना है कि वह काफी गरीब परिवार से और अपनी अपनी गरीबी दूर करने के लिए वह पैसे के लालच में ऐसा कर रही थी. केंद्रीय एजेंसी के अनुसार महिला के पास बिजनेस वीजा है और वह पहली बार भारत आई थी. फिलहाल महिला को भायखलां महिला जेल में बंद किया गया है.


 


इसे भी पढ़ेंः
चिराग पासवान जल्द उतरेंगे सड़क पर, संघर्ष यात्रा की करेंगे शुरुआत


 


कर्नाटक BJP में उठने लगी CM येदियुरप्पा को हटाने की मांग, पार्टी MLC ने कहा- उनकी जगह किसी और को लाया जाए