Yusuf Pathan on West Bengal 2024 Elections: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में पश्‍च‍िम बंगाल की बहरामपुर लोकसभा सीट से रव‍िवार (10 मार्च) को प्रत्याशी घोष‍ित होने के बाद पूर्व भारतीय क्र‍िकेटर युसूफ पठान की पहली प्रत‍िक्र‍िया सामने आई है. पठान ने चुनाव मैदान में उतारने के ल‍िए टीएमसी प्रमुख और बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के प्रत‍ि के आभार व्‍यक्‍त किया है. 


युसूफ पठान ने सोशल मीड‍िया प्‍लेटफार्म 'एक्‍स' पर कहा कि तृणमूल कांग्रेस पर‍िवार मेरे शामिल होने का स्‍वागत करने और मुझे संसद में लोगों की आवाज बनाने की ज‍िम्‍मेदारी देने के ल‍िए भरोसा जताने पर अभारी हूं. उन्‍होंने कहा क‍ि लोगों के प्रत‍िन‍िध‍ियों के रूप में गरीबों और वंच‍ितों के उत्‍थान के ल‍िए काम करना हमारा कर्तव्‍य और दाय‍ित्‍व है. मुझे यकीन है कि हम इसे हासिल कर लेंगे.  


बहरामपुर सीट पर 1999 से कांग्रेस का कब्‍जा


इस बीच देखा जाए तो ममता बनर्जी की ओर से युसूफ पठान को ज‍िस बहरामपुर सीट से प्रत्‍याशी बनाया गया है वहां पर 1999 से कांग्रेस का कब्‍जा है. पश्‍च‍िम बंगाल कांग्रेस के अध्‍यक्ष और लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी की यह सीट परंपरागत मानी जाती है. वह लगातार 5 बार यहां से लोकसभा चुनाव जीते हैं. वहीं, इस सीट पर मुस्‍लिम मतदाताओं की संख्‍या भी 2011 की जनगणना के अनुसार तकरीबन 52 फीसदी हैं. ममता बनर्जी ने इस सीट पर युसूफ पठान को उतारकर कांग्रेस के गढ़ में सेंध लगाने का बड़ा प्रयास क‍िया है. 






उधर, ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने पूर्व क्रिकेटर यूसुफ पठान के अलावा कीर्त‍ि आजाद (Kirti Azad) को भी बर्धमान-दुर्गापुर (Bardhaman Durgapur) लोकसभा सीट से उम्‍मीदवार घोष‍ित क‍िया है. 


यह भी पढ़ें: TMC Candidates List 2024: महुआ मोइत्रा को फिर मौका, यूसुफ पठान पर दांव और शुत्रुघ्न सिन्हा भी मैदान में...TMC की पहली लिस्ट में ये बड़े नाम