YS Sharmila Detained By Delhi Police: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की बहन और वाईएसआर तेलंगाना पार्टी (YSRTP) की चीफ वाईएस शर्मिला को दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान मंगलवार (14 मार्च) को हिरासत में ले लिया.


उन्होंने सोमवार (13 मार्च) को बताया था कि उनकी कलेश्वरम लिफ्ट सिंचाई परियोजना (Kaleshwaram Lift Irrigation Project-KLIP) में अनियमितताओं को लेकर जंतर-मंतर से संसद तक ‘शांतिपूर्ण मार्च करने की योजना है. KLIP तेलंगाना के भूपलपल्ली जिले में गोदावरी नदी की परियोजना है. इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि प्रशासन गड़बड़ी को लेकर कार्रवाई नहीं कर रहा. 


'सीएम केसीआर झूठ बोल रहे हैं'
वाईएसआर तेलंगाना पार्टी की नेता वाईएस शर्मिला ने कहा कि वो यह मार्च देश को ये बताने के लिए कर रही है कि यह कितना बड़ा घोटाला है. परियोजना लागत 38,500 करोड़ से 1.20 लाख करोड़ रुपये तक बढ़ा दी गई थी, लेकिन बीआरएस मंत्री ने दावा किया कि केवल 1.5 लाख एकड़ भूमि सिंचित थी. इससे पता चलता है कि कलेश्वरम सबसे बड़ा फ्लॉप शो है. उन्होंने आरोप लगाया कि सीएम केसीआर इस पूरे मामले पर झूठ बोल रहे हैं. 






क्या दावा किया? 
वाईएस शर्मिला ने दावा किया कि प्रोजक्ट गुणवत्ता में बेहद खराब है. ऐसे में भारत के हर व्यक्ति को ये जानने का अधिकार है क्योंकि उनके पैसे प्रोजेक्ट में लगे हैं.  शर्मिला ने हैदराबाद में पिछले हफ्ते भी साइलेंट प्रोटेस्ट किया था.  तेलंगाना में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए वाईएसआरटीपी और सीएम केसीआर की पार्टी बीआरएस के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है. 


ये भी पढ़ें- Telangana Election 2023: YSRTP चीफ का विवादित बयान, "तेलंगाना भारत का अफगानिस्तान है, केसीआर इसका तालिबान"